Banner

कौन हैं देश में सबसे पहला टीका लेने वाले मनीष कुमार? कैसा रहा अनुभव


"मेरा अनुभव बहुत ही अच्छा रहा है, वैक्सीन लगने से मुझे कोई झिझक नहीं होगी और मैं अपने देश की और सेवा करता रहूंगा। लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। मेरे मन में जो डर था वो भी निकल गया। सबको वैक्सीन लगवानी चाहिए: एम्स में वैक्सीन लगवाने वाले पहले सफाई कर्मचारी मनीष कुमार,दिल्ली"

ये कहना है देश में सबसे पहले वैक्सीन लेने वाले मनीष कुमार का जो एम्स में एक सफाईकर्मी के रूप में कार्यरत हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की मौजूदगी में एम्स में एक सफाई कर्मचारी मनीष कुमार को कोरोना वायरस का पहला टीका लगाया गया। इसके बाद एम्स के निदेशक और एम्स के अन्य मेडिकल कर्मचारियों को भी वैक्सीन लगाई गई। मनीष कुमार ने बताया कि वैक्सीन लगते ही मेरा डर निकल गया।  

बता दें कि आज देश में कोरोना टीकाकरण का सबसे बड़ा अभियान शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम की शुरुआत की। पहली कतार के 3 लाख लोगों को आज कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। वहीं पहले चरण में 1 करोड़ 60 लाख पहली कतार के कर्मचारियों को टीका लगाई लगेगा। टीकाकरण का समय सुबह 9 बजे से शाम के 5 बजे तक का तय किया गया है। बता दें कि महामारी संबंधित जानकारी के लिए एक हेल्पलाइन नंबर की व्यवस्था भी की गई है ताकि लोगों तक सही जानकारी पहुंचाई जा सके। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ