Banner

ललितपुर: बेरोजगार युवाओं के लिए मुफ्त कोचिंग की व्यवस्था

भारतीय जनता युवा मोर्चा ने जिले केे दोनों विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित युवा सम्मेलनों में युवाओं के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई। वक्ताओं ने कहा कि सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए मुफ्त कोचिंग की भी व्यवस्था की है।

ग्राम बुढ़वार और राख पंचमपुर में युवा सम्मेलनों में जिले के प्रभारी नागेंद्र गुप्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और प्रदेश की सरकार युवाओं को केंद्र में रखकर विकास की योजनाएं बनाई जा रही हैं। केंद्र सरकार का प्रत्येक बजट युवाओं पर आधारित है। 



युवाओं के लिए कौशल विकास योजना चल रही है। इससे कोई भी प्रशिक्षित व्यक्ति किसी भी फैक्ट्री या औद्योगिक संस्थान में काम कर सकता है। मुद्रा योजना के माध्यम से बेरोजगार युवाओं को बिना किसी गारंटी के छोटे व्यापार के लिए ऋण दिया जा रहा है। स्टार्ट अप इंडिया के माध्यम से युवा व शिक्षित बेरोजगारों को बिना किसी गारंटी के लाखों का कर्ज देने की व्यवस्था है। सम्मेलन 21 केंद्रों पर हुआ।

युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष गौरव गौतम ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत बनाने के क्रम में सरकार द्वारा देशवासियों को युवाओं द्वारा उत्पादित उत्पादों को खरीदने पर जोर दिया जा रहा है। संचालन महामंत्री गजेंद्र प्रताप सिंह लोधी एवं जितेंद्र रिछारिया ने किया। इस अवसर पर पूर्व प्रधान जयराम सिंह लोधी, जिला मीडिया प्रभारी देवेंद्र गुरु, राजीव वाजपेई, प्रधान अनुपम चौबे, पार्थ चौबे आदि उपस्थित रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ