Banner

होली के त्योहार पर ट्रेन में पुलिस चौकसी बढ़ी

होली के त्योहार पर ट्रेनों में रिजर्वेशन अभी से शुरू हो हैं। ट्रेनों में लंबी वेटिंग चल रही है। त्योहार पर यात्रियों की सुरक्षा को लेकर आरपीएफ और जीआरपी ने कड़ी तैयार कर लिया है। त्योहार के दौरान ट्रेन में पुलिस चौकसी बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही चेकिंग अभियान को लेकर टीमों का गठन कर दिया गया है।



होली पर बड़ी संख्या में यात्री अपने घर त्योहार मनाने जाएंगे। मंडल से गुजरने वाले अधिकांश ट्रेनों में अभी से ही रिजर्वेशन की स्थिति वेटिंग पर पहुंच गई है। वहीं यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भी प्रबंध किए जा रहे हैं। त्योहार के मौके पर अक्सर ट्रेनों में आपराधिक घटनाओं में इजाफा हो जाता है। इसे लेकर रेल सुरक्षा बल और राजकीय रेलवे पुलिस ने तैयारियां तेज कर दी हैं। ट्रेनों में दोनों पुलिस बल के जवानों को तैनात किया जाएगा।

झांसी मंडल के स्टेशनों पर चेकिंग अभियान तेज किया जाएगा। वहीं अनारक्षित ट्रेनों का संचालन शुरू होने की तैयारी है। ऐसे में टिकट काउंटरों पर भीड़ को लेकर आरपीएफ जवान मुस्तैद रहेंगे। जीआरपी सीओ नईम मंसूरी खान ने बताया कि होली के त्योहार पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्लान तैयार कर लिया गया है। यात्रियों को भी वारदातों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ