Banner

दतिया में लगातार हो रहा कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन

शहर में जिला प्रशासन के आदेश के बावजूद लोग बिना मास्क लगाए ही इधर से उधर घूम रहे हैं और समूह में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। शहर में लगभग 4 स्थानों पर भागवत कथाओं का आयोजन हो रहा है। यहां पर ना तो शारीरिक दूरी का पालन हो रहा है और ना ही मास्क लगाए जाने को लेकर आमजन गंभीर है। इसके अलावा कई जगह सरकारी विभाग भी सामूहिक आयोजन कर रहे हैं। राजनीतिक दलों में भी सम्मान समारोह आदि का सिलसिला लगातार जारी हैं। 



जिला प्रशासन ने हालांकि मंगलवार को पटवारी व तहसीलदार स्तर के कर्मचारियों के दल बनाकर कुछ चालान भी बनाए। प्रशासन का कहना है कि कोरोना के प्रोटोकाल का उल्लंघन किया गया तो आगामी एक-दो दिनों में सख्त कार्रवाई शुरू की जा सकती है।

जिला प्रशासन द्वारा अन्य शहरों में कोरोना संक्रमण फैलने को लेकर दतिया में यह एहतियाती कदम उठाए गए हैं। मगर शहर की जनता इसे बहुत ही सामान्य रूप से ले रही है। जिला प्रशासन का मानना है कि यदि जनता ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया तो ज्यादा सख्ती की जाएगी। वर्तमान में ये संक्रमण अन्य शहरों में फैला हुआ है। दतिया आने में इसे ज्यादा देर नहीं लगेगी। इसी संभावना के मद्देनजर कोरोना संबंधित एतियाती कदम उठाए जाने के निर्देश जारी किए गए है। 

पीतांबरा पीठ पर दर्शनार्थियों से मांगे गए पहचान पत्र



गत दिवस जिला प्रशासन के आदेश के बाद बाहर से आने वाले तथा स्थानीय दर्शनार्थियों से मंदिर प्रशासन के गार्ड एवं वहां पदस्थ पुलिस कर्मियों ने पहचान पत्र देखकर ही उन्हें अंदर प्रवेश दिया । लगभग आधा दर्जन ऐसे लोग भी पाए गए, जो महाराष्ट्र से आए थे, उन्हें दर्शन करने की अनुमति नहीं दी गई। इस संदर्भ में मंदिर प्रशासन ने पुष्टि नहीं की है, किंतु प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह घटना हुई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ