Banner

बुंदेलखंड के विकास को लेकर सरकार बेहद गंभीर , युवाओं को रोजगार से जोड़ने के प्रयास

राज्य व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता ने कहा है कि बुंदेलखंड के विकास को लेकर सरकार बेहद गंभीर है। यहां के युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जो युवा उद्यम स्थापित करेगा उसको बिजली में 11 वर्ष तक सरचार्ज माफ रहेगा। साथ ही एक रुपये यूनिट बिजली बिल कम लिया जाएगा। इसकी व्यवस्था सरकार ने की है।



शुक्रवार को लोक निर्माण निरीक्षण भवन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि जो युवा फूड प्रोसेसिग यूनिट लगाएगा। उसको 35 फीसद सब्सिडी दिए जाने की व्यवस्था है। सरकार ने इस तरह की बहुत सी योजनाएं यहां के लिए लागू की हैं। 

व्यापारियों की सहूलियत के लिए भी कार्य किए जा रहे हैं। राज्य व्यापारी आयोग के सदस्य डॉ दिलीप सेठ ने जानकारी देते हुए कहा कि जो व्यापारी जीएसटी में पंजीकृत है, उसकी दुर्घटना में मृत्यु होने पर घरवालों को दस लाख तक की सहायता सरकार देगी। मंडी परिसर में मृत्यु हो जाती है तो तीन लाख की सहायता मिलेगी। इसके अलावा अगर किसी व्यापारी का माल मंडी में रखा है और दैवीय आपदा के चलते नुकसान हो जाता है तो उसको दो लाख रुपये तक की सहायता दिए जाने का प्रविधान है। इस मौके पर चेयरमैन नगरपालिका अनिल बहुगुणा सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ