Banner

प्रदेश में 291 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए भारत सरकार द्वारा 726 करोड़ रुपए स्वीकृत

लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने प्रदेश में 14 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की 291 किलोमीटर सड़कों के निर्माण व सुदृढ़ीकरण के लिए भारत सरकार द्वारा 726 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान किए जाने पर,  केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के प्रति आभार ज्ञापित किया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण से विकास को नई गति मिल सकेगी।


इन्दौर संभाग में जल जीवन मिशन में हो रहे हैं 1999 करोड़ रूपये के कार्य

प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग नीरज मंडलोई ने बताया कि भारत सरकार द्वारा मध्यप्रदेश में 14 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के तहत नवीन मार्गों की डीपीआर तैयार करने, पूर्व से स्थापित राष्ट्रीय राजमार्ग के सुदृढ़ीकरण तथा नवीन मार्गों के निर्माण के लिए स्वीकृति प्रदान की गई है।

दमोह में इंफेक्शन नहीं, इलेक्शन है!:उपचुनाव की सभाओं के बीच 24 दिन में कोरोना केस डबल

प्रमुख सचिव ने बताया कि एनएच 30 पर सोहागी, गढ़ और कटरा कस्बे में सड़क मार्गों के सुदृढ़ीकरण के लिए 7 करोड़ 83 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैंl  इसी प्रकार 572 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के लिए डीपीआर तैयार करने के लिए 21 करोड़ 87 लाख रुपए,  गुलगंज से अमानगंज एनएच 43 के सुदृढ़ीकरण के लिए 7 करोड़ 45 लाख रुपए, सागर से छतरपुर एनएच 86 के सुदृढ़ीकरण के लिए 22 करोड़ 65 लाख रुपए, दमोह हीरापुर एनएच 12 के लिए 9 करोड़ 11 लाख  रुपए, सागर टोला से शहडोल राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए 19 करोड़ 67 लाख रुपए, दिनारा-पचोर-चंदेरी-मुंगावली से मेलुआ चौराहे तक राष्ट्रीय राजमार्ग के सुदृढ़ीकरण के लिए 18 करोड़ 19 लाख रुपए तथा सीधी-सिंगरौली हाईवे के लिए 529 करोड़ 40 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई है!

वाटर स्पोर्ट्स अकादमी की सेलर एकता यादव और रितिका दांगी ने देश को दिलाया कांस्य पदक

इसके साथ ही एनएच 26A पर टोल प्लाजा के निर्माण के लिए 9 करोड़ 42 लाख रुपए, भोपाल शहर से गुजरने वाले एनएच 86 के सुदृढ़ीकरण के लिए 6 करोड़ 61 लाख रुपए और बमीठा खजुराहो सड़क मार्ग के लिए 73 करोड़ 43 लाख रूपये की स्वीकृति भारत सरकार द्वारा प्रदान की गई है। 


आपका Bundelkhand troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ