Banner

जालौन: संवेदनशील गांवों में अधिकारियों एवं पुलिस बल ने जाकर पैदल मार्च किया

त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए एसडीएम व सीओ समेत कोतवाली पुलिस व पीएसी बल के जवानों ने ब्लॉक क्षेत्र के संवेदनशील व अतिसंवेदनशील गांवों में जाकर पैदल मार्च किया। इस बीच कुछ स्थानों पर ईंट आदि पड़े होने पर पुलिस ने उन्हें वहां से हटवाया।


बांदा: आज से 59 घंटे का लॉकडाउन, कर्फ्यू अवधि में आवागमन की अनुमति नहीं

ब्लॉक क्षेत्र की 62 ग्राम पंचायतों में डेढ़ दर्जन ग्राम पंचायतों को संवेदनशील और अतिसंवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। ऐसे में कोतवाली पुलिस के सामने इन ग्राम पंचायत में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने की चुनौती है। पुलिस भी इन गांवों में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए तैयार है। एसडीएम गुलाब सिंह, सीओ विजय आनंद के नेतृत्व में कोतवाल उदयभान गौतम के साथ पुलिस फोर्स व पीएसी बल के जवानों ने संवेदनशील व अतिसंवेदनशील श्रेणी में आने वाले गांव सुढ़ार, सालाबाद, छिरिया सलेमपुर, सोनई परवई, औरेखी, सिकरीराजा, लहचूरा, धनौरा, धंतौली, दहगुवां, ऐदलपुर, पर्वतपुर व उरगांव में पैदल मार्च कर लोगों को सुरक्षा का अहसास कराया।

चित्रकूट: कोरोना पर आस्था भारी पड़ी, रामनवमी पर धर्मनगरी में मनाया गया भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव

एसडीएम व सीओ ने लोगों का आश्वस्त किया कि पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए है। कोई समस्या होने पर उन्हें बताएं। पूर्व में जो भी स्थितियां रही हों, लेकिन इस बार चुनाव में किसी भी प्रकार की हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कहा कि कोरोना को देखते हुए अधिक जरूरी होने पर ही मास्क पहनकर घर से बाहर निकलें। पुलिस बल के जवानों के गांव में पहुंचने पर बच्चे व महिलाएं छतों पर चढ़कर कौतूहल से पुलिस के जवानों को देखते हुए नजर आए। पुलिस ने गांवों में बनाए गए मतदेय स्थलों के आसपास भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। देखा कहीं ऐसी कोई सामग्री न हो जिसे ग्रामीण हथियार के रूप में इस्तेमाल कर सकें। कुछ स्थानों पर ईंट आदि पड़े होने पर पुलिस ने उन्हें वहां से हटवा दिया।

माधौगढ़ संवाद के अनुसार, एसडीएम व सीओ ने कोतवाल सहित दो सैकड़ा पुलिस बल के साथ आधा दर्जन गांवों का भ्रमण किया। अधिकारियों ने ग्रामीणों से शांतिपूर्वक चुनाव करने की अपील की। साथ ही कोरोना19 के मद्देनजर साफ-सफाई के साथ साथ दूरी बनाकर मतदान करें। एसडीएम सालिकराम व सीओ शाहिदा नसरीन, कोतवाल बीएल यादव ने पुलिस फोर्स के साथ गोपालपुरा, मिझौना, बंगरा, कैलोर, सुल्तानपुरा, कुरौती आदि गांवों में अधिकारियों ने भ्रमण किया। एसडीएम ने ग्रामीणों से कहा कि निर्भीक होकर मतदान करें। कोई भी समस्या हो पुलिस को सूचना दे। कोतवाल बीएल यादव ने कहा कि गांव में संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देने पर पुलिस को सूचना दे। अपराधियों को किसी भी सूरत में गांव में रहने नहीं दिया जाएगा। अपराधी चाहें कितना ताकतवर क्यों न हो। मतदान पर प्रत्येक व्यक्ति का अधिकार है।


स्रोत- अमर उजाला

आपका Bundelkhand troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ