Banner

उत्तर प्रदेश से आने वाली दिन भर की सभी बड़ी खबरें एक साथ



अखिलेश यादव: सपा सरकार ने कार्यकाल में जो सेवाएं शुरू कीं वह काम आ रही हैं आज

देर से अस्पताल पहुंचने पर टूट रहीं कोविड मरीजों की सांसें

झांसी। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से हालात बहुत भयावह हो गए हैं। प्रशासन की ओर से जारी सरकारी आंकड़ों में अप्रैल में 20 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी हैं। डॉक्टरों का कहना है कि ज्यादातर मौतें देर से अस्पताल पहुंचने के कारण हुई हैं। ऐसे में मरीजों को हालत बिगड़ने का इंतजार नहीं करना चाहिए, क्योंकि फेफड़े ज्यादा संक्रमित हो जाने पर मरीजों की जान बचाना मुश्किल हो जाता है।

व्यापारियों का लॉकडाउन आज से, बाजारों में उमड़ी भीड़

झांसी। बेकाबू रफ्तार से आगे बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के नियंत्रण के लिए महानगर के व्यापारियों की ओर से बुधवार से चार दिनों का स्वैच्छिक लॉकडाउन लागू किया है। हालांकि, इसमें दूध, दवा, किराना व सब्जी - फल आदि आवश्यक सेवाओं से जुड़े कारोबार को अलग रखा गया है। लॉकडाउन लागू होने से पहले मंगलवार को महानगर के बाजारों में भीड़ उमड़ी। कई स्थानों पर तो जाम जैसे हालात रहे

मुख्यमंत्री चौहान: कोरोना के विरूद्ध मैदान में उतरने के अलावा कोई विकल्प शेष नहीं

नवरात्र की अष्टमी पर देवी मंदिरों में भीड़

चित्रकूट। चैत्र नवरात्र की अष्टमी पर मंगलवार को शहर के देवी मंदिर तो बंद रहे। बावजूद इसके बड़ी संख्या में भक्त पूजन करने के लिए मंदिर पहुंचे। गेट के बाहर से मइया को प्रणाम कर पूजा-अर्चना की। उधर, ग्रामीण क्षेत्रों के मंदिरों के पट खुले रहे जिसके चलते भक्तों ने फूल और नारियल अर्पित कर मइया से मन्नत मांगी।

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या काफी बढ़ रही हैं। जिसके चलते बड़ी संख्या में भक्तों ने घर पर ही रहकर मइया की पूजा-अर्चना की। ऐसी मान्यता है कि अष्टमी पर देवी मां के पूजन करने से मनुष्य का सर्वकल्याण होता है। इसी क्रम में राजापुर, पहाड़ी, मानिकपुर, बरगढ़, मऊ, भरतकूप, शिवरामपुर, खोही, सीतापुर, सरैंया, लालता रोड, लालापुर व खोह स्थित देवी मंदिरों में भी भक्तों की भीड़ ने माता रानी के दर्शन किए।

कोविड 19 के पहले दौर में नौकरी कर चुके संविदा कर्मचारियों ने डीएम से की दोबारा नियुक्ति की मांग

मतपेटियां पहुंची कैमरों की नजर में

चित्रकूट। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान के बाद मतपेटियां शहर के चित्रकूट इंटर कालेज में बने स्टांगरूम के तीन कमरों में अलग-अलग रखी गई। सुरक्षा के लिए एक दरोगा समेत 5 पुलिसकर्मियों तैनात है। साथ ही सीसी कैमरे भी स्ट्रांग रूम में लगाए गए हैं. 

कोंच में दो और नदीगांव में बना एक क्वारंटीन सेंटर

कोंच। कोविड अस्पतालों में बेशुमार मरीज पहुंचने और कम पड़ते बेडों को देखते हुए प्रशासन ने क्वारंटीन सेंटर बनाने का फैसला लिया है। इसके तहत कई गेस्ट हाउसों, इंटर कॉलेजों और महाविद्यालयों का अधिग्रहण कर लिया गया है। कोंच और नदीगांव कस्बों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी क्वारंटीन सेंटर बनाकर उनमें लोगों को आइसोलेट व क्वारंटीन करने की व्यवस्था की जाएगी।

पांच बागी प्रत्याशियों को भाजपा ने पार्टी से निकाला

उरई। चुनाव नजदीक आते ही बागियों के तीखे तेवरों पर कार्रवाई का सिलसिला भी तेज हो गया है। बसपा के बाद अब भाजपा ने भी अपनी पार्टी के बागियों को सबक सिखाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में मंगलवार को जिलाध्यक्ष रामेंद्र सिंह ने पांच बागी प्रत्याशियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इससे भाजपा नेताओं में भी गहमागहमी बनी हुई है

Bundelkhand Bulletin:एयर एबुलेंस के जरिए डॉ.सत्येंद्र मिश्रा को हैदराबाद के यशोदा अस्पताल पहुंचाया गया

ऑक्सीजन जुटाने में छूट रहे पसीने

बांदा। रोजाना तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मरीजों को ऑक्सीजन देकर जान बचाने में स्वास्थ्य विभाग के पसीने छूट रहे हैं। संक्रमितों को पूरे समय जरूरत के मुताबिक आक्सीजन न मिलने से प्रतिदिन उनकी मौत हो रही है। सबसे गंभीर स्थिति बांदा की है।


बांदा : मंदिर के सामने बने कब्रिस्तान मे शव दफनाने का मामला, हालात काबू

बजरंग दल और मुस्लिम समुदाय के बीच का काफी देर चले विवाद के बाद एडीएम और एएसपी ने हालात को काबू किया। जिला प्रशासन के आश्वासन के बाद दूसरे कब्रिस्तान मे मिट्टी की गई सुपुर्द। 

कब्रिस्तान की जमीन को बजरंग दल के कार्यकर्ता सरकारी बता रहे थे। अधिकारियों ने मामला शांत करा कर जांच के दिए आदेश दिए हैं।  

मामला शहर कोतवाली के मर्दननाका का है। देर रात शव विवादित स्थल से कुछ दूर हटकर दफना दिया गया। पूरे समय भारी पुलिस बल सहित एडीएम, एसडीएम, सीओ आदि मौजूद रहे।

अब योग से दूर होगा डिप्रेशन, दवा के साथ योग थेरेपी से मरीजों में आएगी ऊर्जा

महोबा। कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से कोविड अस्पतालों में भर्ती संक्रमित भी तनाव में हैं। उनके तनाव को कम करने के लिए सीएचसी एल-2 अस्पताल में योग कराया जा रहा है।

मंगलवार को एल-2 कोविड अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमितों को योग के जरिए मानसिक तनाव कम करने की शुरूआत की गई । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमके सिन्हा ने बताया कि कोरोना इस बार तेजी के साथ फैल रहा है, किसी भी व्यक्ति के द्वारा बरती जाने वाली लापरवाही सभी को मुसीबत में डाल सकती है। उनके मानसिक तनाव से दूर करने व उनकी इच्छा शक्ति को सुदृढ़ बनाने के लिए योग का सहारा लिया जा रहा है।

खीर-अठवाई चढ़ाकर भक्तों ने की माता महागौरी की आराधना

महोबा। चैत्र नवरात्र के आठवें दिन भक्तों ने माता महागौरी की खीर-अठवाई चढ़ाकर पूजा-अर्चना की। कोरोना संक्रमण के चलते देवी मंदिरों में भक्तों की भीड़ कम रही, घरों में धार्मिक अनुष्ठान कराए गए। अधिकांश लोगों ने 11 कन्याओं की देवी रूप में पूजा कर चुनरी पहनाई और भोजन कराया।

आपका Bundelkhand troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ