Banner

Bundelkhand Bulletin: डीपीआरओ के निरीक्षण में 18 गांवों में गैरहाजिर मिले सफाई कर्मी


Bundelkhand Bulletin UP: लक्ष्य प्राप्ति के लिए स्थान से ज्यादा हौसले महत्वपूर्ण होते हैं

अफसरों के खिलाफ झांसी के विधायकों में भरा है गुबार

झांसी। कुछ अफसरों के खिलाफ विधायकों में गुबार भरा हुआ है, जो शनिवार को गरौठा विधायक जवाहर लाल राजपूत के पुलिस के खिलाफ थाने में धरने के दौरान सामने आया। हालांकि, इससे पहले भी कई मौकों पर विधायक अफसरों की शिकायत मंत्रियों से कर चुके हैं, परंतु कार्रवाई सुधार के निर्देश तक सीमित रह गई। लेकिन, अब विधायक के धरने की गूंज शासन तक में सुनाई दी है। पंचायत चुनाव के बाद कुछ अफसरों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।


कर्फ्यू: सन्नाटे के आगोश में डूबा रहा महानगर

झांसी। कोरोना वायरस के संक्रमण के नियंत्रण के लिए लागू किए गए कर्फ्यू का रविवार को झांसी में खासा असर देखने को मिला। महानगर के प्रमुख बाजार, मार्ग और चौराहे दिन भी सन्नाटे के आगोश में डूबे रहे। इक्का- दुक्का लोगों की आवाजाही ही देखने को मिली। सुबह और शाम के समय पुराने शहर के अंदरूनी इलाकों में थोड़ी चहल-पहल जरूर रही। लेकिन, दोपहर में वहां भी सभी अपने घरों में बैठे रहे।


प्रधानी में 449 तो बीडीसी के 276 प्रत्याशी आजमाएंगे भाग्य

जालौन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में ब्लॉक क्षेत्र की 62 ग्राम पंचायतों में नामांकन वापसी के साथ ही अब कुल 449 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। क्षेत्र पंचायत सदस्य के 62 पदों पर 276 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमाएंगे।

Bundelkhand Bulletin MP: खजुराहो में स्वास्थ्य व्यवस्था को बहतर करने के लिए आयुष अस्पताल बनाने की घोषणा

महिला अस्पताल को मिला राज्य स्तर पर मिला सांत्वना पुरस्कार

उरई। जिला महिला अस्पताल ने एक बार फिर उपलब्धि हासिल की है। कायाकल्प योजना के अंतर्गत इसे राज्य स्तर पर सांत्वना पुरस्कार मिला है। अस्पताल को पुरस्कार के रुप में तीन लाख रुपये मिलेंगे। इनमें 75 प्रतिशत धनराशि अस्पताल के रखरखाव पर खर्च होगी और शेष 25 प्रतिशत राशि अस्पताल के स्टाफ को प्रोत्साहन स्वरूप दी जाएगी। अस्पताल को लगातार तीसरी बार सांत्वना पुरस्कार मिला है।


पंचायत चुनाव: चित्रकूट में उड़ीं कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां, अफरा-तफरी के बीच रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में चित्रकूट में सोमवार को होने वाले मतदान को लेकर कार्मिकों का मेला रविवार सुबह से ही ब्लॉक स्तर पर बनाए गए स्ट्रांगरूमों में उमड़ पड़ा। उपस्थिति दर्ज कराने के लिए काउंटरों में मारामारी की स्थिति रही। लंबी लाइन में लगे कर्मचारियों की भीड़ से कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ीं।


क्वारंटीन सेंटर बन गए, रखा नहीं गया कोई

चित्रकूट। 

कोरोना संक्रमण को देखते हुए जनपद में जिला प्रशासन ने 74 क्वारंटीन सेंटर तो बना दिए हैं, लेकिन अभी तक किसी को इनमें नहीं रखा गया है। देखा जाए तो क्वारंटीन सेंटरों के नाम पर सिर्फ हवा हवाई दावे चल रहे हैं। जिला प्रशासन पूरी तरह से चुनाव कराने में व्यस्त है। मतदान के बाद ही जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे इंतजामों के साथ ही सख्ती दिखाएगा।

धर्मनगरी चित्रकूट में कोरोना संक्रमण बहुत ही तेजी से बढ़ रहा है। एक पखवारे के भीतर इस कदर संक्रमण में इजाफा हुआ है कि लोग अब घरों के भीतर कैद होने लगे हैं।

Bundelkhand Bulletin: up पंचायती चुनाव में बरसती आग भी मतदाताओं का हौसला नहीं डिगा सकी

डीडीसी के लिए 723 ने दाखिल किए नामांकन पत्र

बांदा।

वीकेंड कर्फ्यू के चलते शनिवार को ही त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अधिकतर दावेदारों ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए थे। रविवार को 91 दावेदार जिला पंचायत भवन नामांकन स्थल पहुंचे। दो दिन तक चली नामांकन प्रक्रिया में सदस्य जिला पंचायत (डीडीसी) पद के लिए कुल 723 दावेदारों ने नामांकन दाखिल किए


बांदा में कोरोना से तीन की मौत, 158 और पॉजिटिव केस मिले

बांदा,

जिले में रविवार को 158 और मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जबकि अलग अलग तीन लोगों की मौत हो गई। संक्रमित मिले लोगों में चार बच्चे भी शामिल रहे। वहीं, राहत की बात रही कि 136 मरीज ठीक होकर अपने-अपने घर को लौटे।

सीएमओ डॉ. एनडी शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस काफी घातक हो चुका है। जिले में लापरवाही से वायरस लोड बढ़ रहा है। सावधानी नहीं बरती गई तो स्थितियां काफी नाजुक हो सकती हैं।


जिले को 20 नए वेंटिलेटर मिले, 30 से बढ़कर 70 हुए बेड

महोबा। कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही स्वास्थ्य महकमा स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने में जुट गया है। जिले को 20 नए वेंटिलेटर मिल गए हैं। इससे गंभीर मरीजों को अब रेफर नहीं किया जाएगा। वहीं, कोविड एल-वन कुलपहाड़ व कोविड एल-टू अस्पताल श्रीनगर में बेड की संख्या 30 से बढ़ाकर 70 कर दी गई है। एल-टू में 23 कोविड मरीज भर्ती हैं। वेंटिलेटर मिलने से 20 बेड का आईसीयू बनाया गया है

मंत्री मीना सिंह: कोरोना संक्रमण से आमजन का बचाव ही हमारी प्राथमिकता है

गैरहाजिर 18 सफाईकर्मियों का एक दिन का वेतन रोका

महोबा। कोरोना कर्फ्यू के चलते शहर ही नहीं गांवों में इसका असर दिखाई दिया। जिला पंचायत राज विभाग ने सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाकर साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन का कार्य कराया। वहीं डीपीआरओ के निरीक्षण में 18 गांवों में सफाई कर्मी गैरहाजिर मिले। जिसको लेकर एक दिन वेतन रोकने की कार्रवाई कर स्पष्टीकरण तलब किया है।

आपका Bundelkhand troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ