Banner

Bundelkhand Bulletin: कोरोना कर्फ्यू का दिखाई नहीं दे रहा असर,लोग नहीं कर रहे नियमों का पालन



मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान: यह युद्ध है, सभी को एकजुट होकर लड़ना होगा

कोरोना संक्रमण:पीपीई किट पहनकर भी शव को नहीं छू रहे परिजन, कर्मचारी कर रहे अंतिम संस्कार

छतरपुर

कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश के साथ ही छतरपुर जिले में आए दिन गंभीर मरीजों की मौत हो रही है। इन मरीजों की मौत के बाद उनके परिजन तक इनके शवों को छूने से डरते हैं। वहीं दूसरी ओर जिला अस्पताल के सफाई कर्मी बिना डरे इन शवों को कोविड सूट में पैक करते हैं। वाहन चालक शव को मुक्तिधाम तक पहुंचाता है और छतरपुर नगर पालिका के सहायक स्वच्छता प्रभारी अपने सहयोगी कर्मचारियों की मदद से इन शवों की चिताएं लगाकर अंतिम संस्कार करते हैं। जिले में इन दिनों फैले कोरोना संक्रमण के कारण पिछले एक सप्ताह में एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई है।


लवकुशनगर में प्रशासन की कार्रवाई:सरकारी दुकान में ताला डालकर भागा विक्रेता, टीम ने सील की; गड़बड़ी की शिकायत पर पहुंचे थे अधिकारी

छतरपुर

प्रशासन ने राशन वितरण में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर नगर के वार्ड नंबर 6 चाैरसिया मुहाल में संचालित शासकीय उचित मूल्य को सील कर दिया है। वार्ड क्रमांक 6 में जय भोले बाबा उपभोक्ता सहकारी मर्यादित भंडार की शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालित है। इस दुकान से वार्ड नंबर 5, 6 और 11 के उपभोक्ताओं को खाद्यान्न वितरित किया जाता है। दुकान के विक्रेता पर कुछ महीनों से खाद्यान्न पर्ची धारियों को निर्धारित से कम मात्रा में खाद्यान्न वितरण करने के आरोप लग रहे हैं।

"धरोहर-भविष्य के परिप्रेक्ष्य में" विषय पर वेबिनार हुआ आयोजित

संक्रमण को आमंत्रण दे रहे लोग:सुबह सब्जी मंडी में रही भीड़, कोरोना कर्फ्यू का नहीं दिखाई दे रहा असर

निवाड़ी 

कस्बे के मोहल्लों में रही भीड़ , लोग नहीं रहे नियमों का पालन

धिकारी व पुलिस नगर के मार्केट में नहीं दिखाई दी

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी आशीष भार्गव ने शनिवार को आयोजित जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में जिले के नगरीय निकायों में संपूर्ण लॉकडाउन किए जाने का आदेश जारी किया था। जिला मुख्यालय पर भी असर दिखा, लेकिन रविवार की सुबह से ही सब्जी मंडी में सब्जी विक्रय करने वालों की सब्जी मंडी परिसर में खरीददारों की भीड़ भाड़ रही।


पृथ्वीपुर का मामला:पुलिस पिटाई से युवक की मौत, 2 एसआई व 2 आरक्षक सस्पेंड

छतरपुर

ज्यौरामौरा की घटना, रेत से भरे ट्रैक्टर पकड़ने गई पुलिस ने की थी पिटाई, 2 एसआई और 2 आरक्षक सस्पेंड

थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत ज्यौरा मौरा के गरार खिरक में रेत से भरे ट्रैक्टर को पकड़ने गई पुलिस की अभिरक्षा में युवक की मौत हो गई। शनिवार की रात हुई इस घटना के बाद परिजनों ने पुलिस पर बेरहमी से मारपीट करने का आरोप लगाते हुए सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन किया और टीकमगढ़-झांसी हाईवे पर जाम लगा दिया। घटना के बाद निवाड़ी एसपी ने दो एसआई और दो आरक्षकों को निलंबित कर दिया है। ज्यौरामौरा के गरार खिरक पर नाले से लखन रैकवार एवं उसके भतीजे नीलेश रैकवार और रोहित रैकवार रात के समय ट्रैक्टर में रेत भर रहे थे।

Bundelkhand Bulletin: डीपीआरओ के निरीक्षण में 18 गांवों में गैरहाजिर मिले सफाई कर्मी

कोरोनाकाल में जनसेवा:वालेंटियर्स ने शुरू किया काॅल सेंटर, जरूरतमंद लोगों के घर-घर पहुंचाएंगे दवाएं और भाेजन

छतरपुर

शहर में काेराेना महामारी के कारण परेशान लाेगाें की मदद के लिए भाजपा नेता पुष्पेंद्र सिंह ने काॅल सेंटर शुरू किया है। साथ ही शहर के अलग-अलग इलाकाें में युवाओं की ड्यूटी लगाई गई है। यह युवा वालेंटियर्स जरूरतमंद लोगों को उनके घरों तक भोजन और दवाएं उपलब्ध कराएंगे।

भाजपा नेता पुष्पेंद्र प्रताप सिंह ने कॉल ऑन ड्यूटी सेंटर में समर्पित मन से नि:शुल्क काम करने बाले वालेंटियर्स के नाम व मोबाइल नंबर भी जारी किए है। उन्होंने कहा कि कोई भी परेशान व्यक्ति हमारे क्षेत्र बार नियुक्त किए गए वालेंटियर्स से संपर्क कर सकते हैं।


जागरुकता अभियान:परिषद के सदस्य वैक्सीनेशन के लिए लोगों को कर रहे जागरुक

पृथ्वीपुर

मप्र जन अभियान परिषद के सदस्य कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ रोको-टोको अभियान के तहत नगर के लोगों को वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। परिषद द्वारा रोको-टोको अभियान एवं वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए डीएसडब्ल्यू के छात्रों ने नगर में भ्रमण कर लोगों को वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रेरित किया। साथ ही मास्क लगाने तथा शासन द्वारा कोरोना संक्रमण की गाइड लाइन का पालन करने की अपील की। अभियान में हेमंत नामदेव, दीपक पटवा, वसंत माली, अनुज पुजारी, मोनू माली आदि शामिल थे

Bundelkhand Bulletin MP: खजुराहो में स्वास्थ्य व्यवस्था को बहतर करने के लिए आयुष अस्पताल बनाने की घोषणा

ये हैं सागर के ऑक्सीजन मैन:सरकारी नल से पानी नहीं दिया तो 2 माह में खोद दिया कुआं, सींचे 100 पौधे, अब मिल रही शुद्ध हवा

बीना

आज जब विकास के नाम पर बेतहाशा हरे-भरे पेड़ काटे जा रहे हैं, हासुआ गांव के चैन सिंह लोधी की ये कहानी लोगों को पर्यावरण को सहेजने की सीख दे सकती है। पेड़-पौधों से जुनून की हद तक लगाव रखने वाले 36 वर्षीय चैन सिंह ने 6 साल पहले अपने बाड़े में करीब 100 पौधे लगाए थे। इनके लिए वह सरकारी नल से पानी भरते थे। चार साल पहले गर्मी के मौसम में पानी की कमी हुई तो गांव के लोगों ने उन्हें पौधों के लिए नल से पानी भरने से मना कर दिया। उनका कहना था कि हमें पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा और तुम पेड़ों में बर्बाद कर रहे हो


हॉस्पिटल का निरीक्षण:मरीजों के परिजन से मिले विधायक, बेड बढ़ाने और हेल्पलाइन शुरू करने कहा

सागर

नरयावली विधायक प्रदीप लारिया ने रविवार को बीएमसी एवं हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। लारिया ने कोरोना मरीजों के परिजन से मुलाकात की एवं इलाज की जानकारी ली। डीन डॉ. आरएस वर्मा एवं अधीक्षक डाॅ. एसके पिप्पल से चर्चा कर अस्पताल में हेल्प डेस्क स्थापित करने की बात कही।

जिससे मरीजों के परिजन को अपने मरीज के इलाज की जानकारी की सुविधा से मिल सके। लारिया ने कहा अस्पतालों में बेहतर इलाज के लिए अतिरिक्त बेड एवं आवश्यक दवाओं के लिए समय रहते व्यवस्था की जाए। लारिया ने मरीजों के परिजनों से मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंस संबंधी नियमों का पालन करने की अपील भी की।


COVID-19 को लेकर प्रशासन सख्त:कोरोना कर्फ्यू में भीड़ जुटाकर नमाज पढ़ी जा रही थी, पुलिस पहुंची तो मची भगदड़; एक को पकड़ा

दतिया 

दतिया जिले में सख्ती से कोरोना कर्फ्यू का पालन करने की हिदायत प्रशासन द्वारा दी जा चुकी है। इस दौरान किसी कोई भी धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रमों में भीड़ जुटाने की अनुमति नहीं है। इसके बावजूद मस्जिद में भीड़ एकत्र कर नमाज पढ़ी जा रही थी। कोतवाली थाना पुलिस जब मौके पर पहुंची तो नमाज अदा करने वालों में भगदड़ मच गई। पुलिस ने एक को दबोच कर कानूनी कार्रवाई की।


कोविड जांच के बाद युवक की ड्रामेबाजी:भिंड में तीन घंटे इलाज नहीं मिला तो अस्पताल परिसर में धरने पर बैठ गया मरीज, शाम को VIDEO जारी कर मांगी माफी

भिंड

भिंड जिला अस्पताल में कोरोना जांच कराने आया युवक जांच में पॉजिटिव आया। इसके बाद उसे तीन घंटे तक इलाज के लिए कोविड वार्ड में इंतजार कराया। जब उसे समुचित उपचार नहीं मिला, तो वह अस्पताल परिसर में ही धरने पर बैठ गया। इसका उसने वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। शाम को युवक ने दूसरा वीडियो जारी माफी भी मांग ली। शाम होते ही घर की याद आने लगी। वो स्वयं ही होम आइसोलेशन में चला गया


आपका Bundelkhand troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ