Banner

जिला अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए हुई वंटिलेटर की व्यवस्था


रेलवे और जिला अस्पताल में हुई वंटिलेटर की व्यवस्था

झांसी। गंभीर रूप से कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी एक गंभीर समस्या बनी हुई है। मरीजों को इससे निजात दिलाने के लिए प्रशासन की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, जो अब नजर भी आने लगे हैं। ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए जिले के आठ स्वास्थ्य केंद्रों पर 40 कंस्ट्रेंटर लगाए गए हैं। इसके अलावा रेलवे और जिला अस्पताल में वेंटिलेटर की व्यवस्था भी की गई है।

Damoh: बीजेपी की हार के बाद ऐक्शन,सिद्धार्थ सहित 5 को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

मुस्लिमों के कंधें फिर बने अर्थी का सहारा

झांसी। कोरोना महामारी का खौफ लोगों के दिलो दिमाग पर ऐसे छाया हुआ है कि लोग अब अपनों की मौत के बाद मिट्टी में भी जाने से परहेज कर रहे हैं। शहर के प्रेमनगर क्षेत्र के नूर नगर इलाके के मुस्लिम युवाओं ने एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश की है। इलाके में रहने वाली एक 65 साल की हिंदू बुजुर्ग महिला के अंतिम संस्कार में चार लोग भी एकत्र नहीं हो सके तो अंतिम संस्कार का जिम्मा मुस्लिम युवकों ने लिया। शुक्रवार को प्रेमनगर स्थित मुक्तिधाम में हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया।

नमाजियों ने मांगी दुनिया से कोरोना से निजात 

चित्रकूट। रमजान माह के आखिरी जुमा यानी अलविदा में मस्जिदें नमाजियों से अबकी सूनी नजर आईं लेकिन अकीदतमंदों ने पूरे उत्साह व रमजान के तरीकों से घरों में अलविदा की नमाज अदा की। नमाजियोें ने कोरोना से मुल्क और पूरी दुनियां के निजात के लिए खुसूसी दुआएं कीं।

दूसरे के नाम पर जारी किया गया विजेता प्रमाण पत्र

चित्रकूट। क्षेत्र पंचायत सदस्य के चुनाव में विजयी प्रत्याशी के स्थान पर दूसरे के नाम पर विजेता का प्रमाणपत्र जारी कर दिया गया है। मतगणना के बाद जीत का प्रमाणपत्र लेने पहुंचे बीडीसी निर्वाचित सदस्य को प्रमाणपत्र नहीं मिला तो वह हैरान रह गया। वार्ड के हिसाब से जानकारी करने पर पता चला कि यह गलती दूसरे वार्ड के वोट भूलवश जोड़ने से हुई है। विजेता बीडीसी ने मामले की जांच कर कार्रवाई कराने की मांग की है।

डॉ.सतेंद्र मिश्रा ने जीती कोरोना से जंग,हैदराबाद के अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

पंचायतों में गड़बड़ी रोकने को गांव-गांव तैयार की जाएगी टीम

उरई। नई पंचायतों के गठन के बाद अब उन्हें बेहतर बनाने, भ्रष्टाचार से बचाने और पंचायती राज व्यवस्था के नियमानुसार संचालन के लिए ग्राम स्तर पर प्रशिक्षित टीम तैयार की जाएगी। ग्राम पंचायत सशक्तिकरण संस्थान के द्वारा प्रथम चरण में दस हजार ग्राम पंचायतों पर कार्य करने की योजना है। यह निर्णय संस्थान की बैठक में लिया गया।

अल्लाह की इबादत दिलाती है जहन्नुम से आजादी

जालौन। मुकद्दस रमजान माह का तीसरा अशरा शुरू हो चुका है। इस महीने के तीसरे अशरे में अल्लाह की इबादत करने से जहन्नुम से आजादी मिलती है। यह असरा जो ईद का चांद दिखाई देने तक जारी रहेगा। यह बात सुब्हानी जामा मस्जिद के इमाम मौलाना शहाबुद्दीन और मौलाना साकिब ने संयुक्त रूप से कही

प्रधानमंत्री ग्राम विकास योजना के तहत दो करोड़ के बजाए गांव संवराने को मिले महज साढ़े नौ लाख

जिला अस्पताल में बनेगा ऑक्सीजन प्लांट

बांदा। जिला अस्पताल में पीएसए आक्सीजन प्लांट स्थापित होगा। कार्यदाई संस्था डीआरडीओ ने कार्य शुरू कर दिया। चयनित भूमि में समतलीकरण कराया गया। डीएम ने निरीक्षण कर कार्य की प्रगति देखी।

जिला पंचायत सदस्य बनीं जेठानी-देवरानी

नरैनी (बांदा)। वार्ड-24 जमवारा से देवरानी सुमनलता पटेल और वार्ड-25 गुढ़ा से राजकुमारी ने सादगी के साथ चुनाव लड़ा और धुरंधरों को मात देकर जिला पंचायत सदस्य की कुर्सी हथिया ली। एक ही परिवार के दो सदस्य निर्वाचित होने से उनका राजनीतिक कद बढ़ गया। दोनों ने चुनाव में ज्यादा खर्च भी नहीं किया। यह सब संभव हो पाया शिक्षक यशवंत पटेल की नेकियों से। यशवंत नवनिर्वाचित सदस्य सुमनलता के पति और राजकुमारी के देवर हैं

Singaurgarh Fort: रहस्य जो आज भी बने हुए हैं अनसुलझी पहेली

कोरोना से निजात के लिए पेंशनर्स करेंगे सुंदरकांड पाठ

महोबा। वरिष्ठ नागरिक पेंशनर्स सेवा संस्थान देश को कोरोना महामारी से निजात दिलाने के लिए सुंदरकांड व हनुमान चालीसा पाठ करेगा। संस्थान के महामंत्री बीके तिवारी ने बताया कि आज पूरा देश कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रहा है। दवा के साथ दुआ के लिए प्रदेश के पेंशनर्स 11 मई को सुंदरकांड व हनुुमान चालीसा का पाठ अपने घरों में रहकर करेंगे और देश को महामारी के संकट से दूर करने की प्रार्थना करेंगे। उन्होंने हिंदू, मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई सभी लोगों से अपने धर्म के अनुसार पूजा-अर्चना कर भगवान से देश को संकट से उबारने के लिए प्रार्थना करने की अपील की है।

अलग-अलग समय पर खुलीं दुकानें, कोरोना नियम हुए तार-तार

महोबा। कोरोना संक्रमण के चलते वीकेंड लॉकडाउन के दौरान किनारा, फल, सब्जी व दूध विक्रेताओं को अलग-अलग समय में दुकानें खोले जाने के आदेश जारी होने के बाद शुक्रवार को बाजार में ग्राहकों की भारी भीड़ जुटी। जिससे कोरोना नियम तार-तार नजर आए। पुलिस प्रशासन की सख्ती न होने के चलते मुख्य बाजार में बंदी के बाद भी कपड़ा व बर्तन की दुकानें खुलीं रहीं और ग्राहक अंदर जाकर सामान की खरीदारी करते रहे। भीड़ अधिक होने के चलते सामाजिक दूरी का भी पालन नहीं हो सका।

आपका Bundelkhand Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ