Banner

MP में बना पहला कोविड चिल्ड्रन सेंटर, किड्स गेम, म्यूजिक, झूलाघर के साथ बच्चे पढ़ाई भी कर सकेंगे

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने के लिए शासन प्रशासन ने अभी से तैयारियां शुरु कर दी है। जैसे कि आशंका जताई जा रहा है कि यह लहर बच्चों के लिए नुकसानदायक होगी तो इसे देखते हुए डॉक्टरों की सलाह व सुझावों के साथ लोक निर्माण विभाग के मंत्री गोपाल भार्गव ने विधानसभा क्षेत्र गढ़ाकोटा  में चिल्ड्रन कोविड सेंटर तैयार करा लिया है। यह मध्य प्रदेश का पहला चिल्ड्रन कोविड सेंटर है। यहां संक्रमित बच्चों के साथ उनकी मां भी रुक सकती हैं। इस कोविड सेंटर में बच्चों की सुविधा के लिए एक चिल्ड्रन रुम की तरह सजाया है जिसमें झूलाघर, किड्स गेम की पूरी व्यवस्था है। बच्चे पढ़ाई भी कर सकते हैं

विकास के नाम पर ग्राम पंचायतों में भारी गड़बड़ियां आ रहीं सामने

मंत्री गोपाल भार्गव के अनुसार, बच्चे परिवार की खुशियां होते हैं। इसके लिए अभी से सभी जागरूक और सतर्क रहें। इसीलिए इस चिल्ड्रन कोविड सेंटर में 10 पलंग तैयार किए गए हैं। इसमें बच्चों को कुपोषण से बचाने पोषण आहार के साथ इलाज, दवाइयों की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही, बच्चों के मनोरंजन के लिए झूलाघर, खिलौने, किड्स गेम आदि की व्यवस्थाएं की गई हैं। इस सेंटर में रहली विधानसभा क्षेत्र के साथ ही अन्य क्षेत्र के मरीजों का इलाज होगा।

Kamal Nath : "ये आग लगाने का मौका है"

इससे पहले गोपाल भार्गव ने अपने खर्चे पर कोरोना मरीजों के लिए कोविड सेंटर भी खोला था। इसमें ऑक्सीजन बेड थे और डॉक्टर्स की सैलरी भी मंत्री भार्गव ने खुद के खर्चे से दी थी। वहीं अब चिल्ड्रन कोविड सेंटर के साथ साथ अपने बेटे अभिषेक के साथ मिलकर रहली विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए गोपालजी हेल्पलाइन 18002572100 शुरू की है। इसके माध्यम से सीटी स्कैन की निशुल्क सुविधा दी जा रही है। गढ़ाकोटा से भोपाल तक के लिए एंबुलेंस सेवा भी मुहैया कराई जा रही है।

आपका Bundelkhand Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ