Banner

मध्य प्रदेश के नेताओं संग जेपी नड्डा की बैठक, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी में हुए फेरबदल

उत्तरप्रदेश के बाद मध्यप्रदेश भाजपा में भी हलचल मच गई है। गुरूवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा मध्यप्रदेश के भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे। जे पी नड्डा के साथ होने वाली बैठक से कुछ दिनों पहले मध्यप्रदेश की भाजपा इकाई ने प्रदेश कार्यसमिति में शामिल नेताओं की सूची जारी की। जिसमें सभी नेताओं की जाति वाला कॉलम भी शामिल था। लेकिन थोड़ी ही देर के बाद उस सूची से जाति वाला कॉलम हटा दिया गया।


कठिन परिस्थिति में सहायता से बड़ा कोई पुण्य नहीं -मुख्यमंत्री चौहान

द इंडियन एक्सप्रेस में छपे कॉलम दिल्ली कॉन्फिडेंशियल के मुताबिक गुरुवार को पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा के साथ होने वाली बैठक से पहले भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी में फेरबदल किया गया। दिलचस्प बात यह रही कि भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी में हुए फेरबदल ने लोगों का काफी ध्यान खींचा। कार्यकारिणी सदस्यों की जब सूची जारी की गई तो इसमें एक अलग कॉलम भी रखा गया था जिसमें सभी सदस्यों की जाति के बारे में जानकारी दी गई थी। हालांकि बाद में उस लिस्ट को हटा लिया गया और बिना जाति के कॉलम वाली लिस्ट को जारी किया गया।

हालांकि लिस्ट दोबारा से जारी किए जाने को लेकर भाजपा ने अपनी सफाई दी। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता लोकेंद्र पराशर ने कहा कि पहली सूची गलती से जारी हो गई थी। उसमें सुधार किया गया, जिसके बाद सूची दोबारा से जारी की गई। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति में 23 स्थायी आमंत्रित सदस्य को शामिल किया गया है। लेकिन इसमें से मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का नाम हटा दिया गया है। हालांकि स्थायी आमंत्रित सदस्यों में ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी शामिल किया गया है।

एक दिन में 17 लाख लोगों को टीका लगाने का म.प्र. का रिकार्ड वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड में शामिल

गुरूवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मध्य प्रदेश इकाई की कार्यकारिणी समिति की बैठक का उद्घाटन करेंगे। जेपी नड्डा 11 बजे नई दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से बैठक का उद्घाटन करेंगे। बैठक में नड्डा के अलावा केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, फग्गन सिंह कुलस्ते, नरेंद्र सिंह तोमर, धर्मेंद्र प्रधान, प्रहलाद पटेल, भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल होगें।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा प्रदेश कार्यकारिणी समिति की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करेंगे। मध्यप्रदेश भाजपा के प्रवक्ता अनुसार बैठक में चार सत्र होगें जिनमे वर्तमान राजनीतिक स्थिति और कोरोना महामारी के दौरान राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यो पर चर्चा की जाएगी। 

स्रोत-जनसत्ता 

आपका Bundelkhand Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ