Banner

कठिन परिस्थिति में सहायता से बड़ा कोई पुण्य नहीं -मुख्यमंत्री चौहान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कठिन परिस्थितियों में लोगों की सहायता से बड़ा पुण्य कोई और नहीं है। हमारी संस्कृति में भी परहित को सर्वोच्च स्थान दिया गया है। कोविड की कठिन परिस्थितियों में सूरज हीरा फाउंडेशन मेहसाणा गुजरात के धर्मेन्द्र लाटोरिया ने अपनी मातृ भूमि तथा जन्म भूमि नौगाँव छतरपुर के लोगों की सहायता के लिए जिस प्रकार कार्य किया, वह संवेदनशीलता का उदाहरण है। पत्रकार राकेश अग्निहोत्री की पहल से हुए स्वास्थ्य, शिक्षा और गरीब कल्याण के कार्यों से बुंदेलखंड की जनता को बहुत राहत मिली है। मुख्यमंत्री चौहान सूरज हीरा फांउडेशन द्वारा नौगाँव में स्थापित कोविड केयर सेंटर के वर्चुअल लोकार्पण कार्यक्रम को मंत्रालय भोपाल से संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में खजुराहो सांसद वी.डी. शर्मा भी वर्चुअली सम्मिलित हुए।


सुधारों को लागू करने में म.प्र. की सक्रियता अच्छी लगी -प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

राज्य सरकार मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल की स्थापना में देगी सहयोग

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि गुजरात में रहते हुए अपनी जन्म भूमि और वहाँ के लोगों की चिंता करना और उनके लिए काम करना सूरज हीरा फाउंडेशन के शुभ संकल्प को दर्शाता है। कोविड का सामना करने में ऐसी संस्थाओं के सहयोग से सरकार को बहुत मदद मिली है। प्रदेश की रणनीति जनता को भागीदार बनाकर चुनौतियों का सामना करने की रही है। फाउंडेशन द्वारा नौगाँव में मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल आरंभ करने की इच्छा व्यक्त की गई है। राज्य सरकार इसमें अधिकतम सहयोग देगी।

स्वास्थ्य, शिक्षा और समाज सेवा में सक्रिय सूरज हीरा फाउंडेशन द्वारा छतरपुर जिले के नौगाँव में आईसीयू कोविड केयर सेंटर विकसित किया गया है। फांउडेशन द्वारा 20 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर सहित अन्य आवश्यक मेडिकल उपकरण व सामग्री भी प्रदान की गई है।

आपका Bundelkhand Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

जनसम्पर्क विभाग - यहां पाएं जनसंपर्क विभाग की सारी अपडेट

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ