Banner

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने किया ग्वालियर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि ग्वालियर के सागरताल को जन आकर्षण का केन्द्र बनाया जाए। ताल की साफ-सफाई के साथ ही प्रकाश व्यवस्था को भी और बेहतर बनाया जाए। मंत्री तोमर ने गुरूवार को कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक अमित सांघी एवं नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा के साथ ग्वालियर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए यह निर्देश दिए। 


ऊर्जा मंत्री तोमर ने सागरताल के निरीक्षण के दौरान ताल में गंदगी को देखकर अप्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि सागरताल की सफाई के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। ताल के चारों ओर लगी जालियों को चुस्त-दुरूस्त कराया जाए। इसके साथ ही सागरताल के चारों ओर विद्युत की आकर्षक सजावट भी की जाए। उन्होंने कहा कि पर्यटन विकास के माध्यम से सागरताल को पर्यटन स्थल के रूप में भी विकसित करने की कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक से सागरताल पर पुलिस चौकी स्थापित करने की व्यवस्था करने को कहा। 

District Panchayat Election को लेकर भाजपा और सपा ने अपने प्रत्याशी घोषित किया

ऊर्जा मंत्री तोमर ने क्षेत्र के भ्रमण के दौरान  नालों की सफाई के लिये विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बरसात के दौरान कहीं पर भी नालों की सफाई न होने के कारण पानी नहीं भरना चाहिए। इसके साथ ही पेयजल आपूर्ति व्यवस्था की भी निरंतर मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिए। कई क्षेत्रों में पानी न आने की शिकायत का निराकरण भी तत्परता से कराया जाए। 

मंत्री तोमर ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण के दौरान गंदगी पाए जाने पर अप्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाया जाए। घासमण्डी स्वास्थ्य केन्द्र तथा शीलनगर के मुक्तिधाम मार्ग पर गंदगी को देखकर सफाई के लिये विशेष अभियान चलाने के निर्देश भी दिए।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा से कहा कि स्ट्रीट लाईटों के संधारण के लिये निगम की टीम रात में शहर का भ्रमण करे। भ्रमण के दौरान जो भी स्ट्रीट लाईट खराब पाई जाए, उसको तत्काल ठीक करने की कार्रवाई की जाए। ऊर्जा मंत्री तोमर ने अधिकारियों के साथ सागरताल चौराहे का भी निरीक्षण किया। लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित की जा रही सड़क निर्माण की प्रगति के संबंध में चर्चा की। उन्होंने अमृत योजना के तहत पानी एवं सीवर की लाईन जो चौराहे पर डाली जा रही है उसका कार्य तत्परता से पूर्ण करने के निर्देश भी दिए। 

क्या भारत के राष्ट्रीय ध्वज में हैं 5 रंग?

विद्युत समस्या के निराकरण के लिए ऊर्जा मंत्री पहुँचे हरिहर नगर

ग्वालियर के हरिहर नगर में शॉर्ट सर्किट से 50 घरों की बिजली बंद हो जाने की शिकायत मिलने पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर स्वयं विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुँचे और विद्युत लाईन के संधारण का कार्य अपने सामने ही शुरू कराया। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि हरिहर नगर में विद्युत आपूर्ति ठीक करने के लिए जो भी आवश्यक कार्य हैं उसे तत्काल कराया जाए। 

विद्युत विभाग के अधिकारियों ने हरिहर नगर में जली हुई विद्युत लाईन को तत्काल बदलने की कार्रवाई प्रारंभ की। इसके साथ ही आवश्यकतानुसार विद्युत पोल स्थापित कर लाईन को और बढ़ाने की कार्रवाई भी प्रारंभ की। हरिहर नगर के निवासियों ने ऊर्जा मंत्री तोमर को विद्युत आपूर्ति को तत्काल ठीक कराने की कार्रवाई पर बधाई भी दी। ऊर्जा मंत्री तोमर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आम उपभोक्ताओं को विद्युत की निर्वाध आपूर्ति मिलती रहना चाहिए। विद्युत आपूर्ति बाधित होने की कोई भी सूचना मिलने पर विभाग का दल तत्परता से समस्या के निराकरण हेतु कार्रवाई सुनिश्चित करे। 

आपका Bundelkhand Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ