Banner

District Panchayat Election को लेकर भाजपा और सपा ने अपने प्रत्याशी घोषित किया


प्रमुख के लिए दावेदारी कर रहे बीडीसी मेंबर की जन्मतिथि में गड़बड़ी, वोटर लिस्ट में चार जगह नाम

झांसी। बबीना ब्लॉक प्रमुख के लिए ताल ठोंक रहे क्षेत्र पंचायत सदस्य राज यादव ने जन्म तिथि में गड़बड़ी सामने आई है। वोटर लिस्ट में भी उनका नाम चार जगह पाया गया है। शिकायत के बाद हुई जांच में आरोप साबित होने के बाद क्षेत्र पंचायत सदस्य की सदस्यता खतरे में पड़ गई है। साथ ही मामले में गड़बड़ी बरतने के आरोप में एक लेखपाल को निलंबित कर दिया गया।

मध्यप्रदेश में कोरोना के विरुद्ध जंग में हर नागरिक बना योद्धा - मुख्यमंत्री चौहान

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: भाजपा और सपा ने खोले 

पत्ते 

झांसी। लंबी कवायद के बाद आखिरकार जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी ने अपने-अपने पत्ते खोल दिए हैं। भाजपा ने पवन गौतम तो सपा ने आशा कमल को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी घोषित किया है।

डाकू गौरी हो सकता है पांच लाख का इनामी

चित्रकूट। पुलिस के लिए सिरदर्द बना डेढ़ लाख रुपये का इनामी कुख्यात डाकू गौरी यादव करीब बीस साल पहले अपराध की दुनिया में आया। शुरुआत में वह छोटी-मोटी वारदात को अंजाम देता था। वर्ष 2013 में दिल्ली पुलिस के दरोगा की हत्या के बाद वह सुर्खियों में आया। अब वह सरकारी कार्यों में कमीशन वसूलता है। उस पर यूपी और एमपी में करीब 60 मुकदमे दर्ज हैं। चित्रकूट और सतना के पुलिस अधिकारियों ने उस पर पांच लाख इनाम घोषित करने की सिफारिश की है।

चित्रकूट और आसपास के जिलों में कई दशकों से डकैतों का आतंक रहा है। ददुआ, ठोकिया, बलखड़िया, रागिया, बबली कोल और लवलेश कोल के मारे जाने के बाद अब पुलिस के सामने डाकू गौरी की चुनौती है। डाकू गोप्पा के साथ 2001 में अपराध की दुनिया में सरगना बना डकैत गौरी यादव अब सरकारी कामकाज में कमीशन न मिलने पर ठेकेदार और मजदूरों से मारपीट करता है।

गांवों के पेयजल की जांच कर जल्द भेजें रिपोर्ट

चित्रकूट। एडीएम (नमामि गंगे) सुनंदू सुधाकरण ने ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की गुणवत्ता की जांच करने के लिए फील्ड टेस्ट किट का जल निगम कार्यालय में निरीक्षण किया। दो ब्लाक क्षेत्र में किटों का वितरण किया जा चुका है। एडीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन योजना के तहत हर गांव में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए शासन की योजना पर काम हो रहा है

कृषि के क्षेत्र में मध्यप्रदेश कर रहा है लगातार प्रगति - केन्द्रीय कृषि मंत्री तोमर

दबंगों ने मनरेगा का काम रुकवाया, प्रधान को धमकाया

जालौन। मनरेगा के तहत सहाव गांव में चल रहे चकरोड के निर्माण में प्रधान के विपक्षियों ने मजदूरों के साथ गालीगलौज करते हुए मारपीट कर दी। प्रधान को भी मारने की धमकी दी। प्रधान ने मजदूरों के साथ कोतवाली पहुंचकर पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ईडीएम की जांच में चहेते अफसरों पर भी आंच

उरई। ई डिस्ट्रिक मैनेजर (ईडीएम) पुष्पेंद्र सिंह के खिलाफ अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी को भेजी गई शिकायत के बाद डीएम प्रियंका निरंजन के निर्देश के बाद जांच तेज हो गई है। विभागीय सूत्रों के अनुसार ईडीएम को लाभ पहुंचाने वाले कुछ अधिकारियों के नाम भी इस जांच में सामने आ सकते हैं। फिलहाल संविदा कर्मी ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर पुष्पेंद्र सिंह के भ्रष्टाचार के 10 बिंदुओं वाली जांच के लिए डीएम ने एडीएम पूनम निगम और कोषाधिकारी आशुतोष चतुर्वेदी के नेतृत्व में दो सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है।

चार प्रमुख चौराहों और पार्कों की बदलेगी सूरत

बांदा। शहर के मुख्य चौराहों और बदहाल पार्कों का जीर्णोद्धार और सुंदरीकरण होगा। यह काम विकास प्राधिकरण द्वारा अवस्थापना निधि से किया जाएगा। विधायक प्रकाश द्विवेदी की पहल पर मंडलायुक्त ने प्राधिकरण को इसके निर्देश दिए हैं।

तीसरी लहर से बेखबर परिवहन निगम

बांदा। कोरोना गाइडलाइन के पालन को लेकर अपर प्रबंध निदेशक के सख्त निर्देशों को परिवहन निगम हवा में उड़ाए है। सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर रोडवेज बसों में सफर कर रहे लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं। रोडवेज बसों में सवारियां भूसे की तरह भरी जा रही हैं। महामारी के दौर में बसों में हो रही इस बेपरवाही से परिवहन निगम के अधिकारी अपनी आंखें फेरे हैं।

उत्तराखंड की बसों के प्रवेश पर रोक के सिलसिले में सीएम तीरथ ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर की बात

45 प्रकार के श्रमिकों को मिलेगा योजनाओं का लाभ

महोबा। असंगठित क्षेत्र के कर्मकारों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार ने सामाजिक सुरक्षा बोर्ड का गठन किया है। बोर्ड ने पोर्टल भी लांच कर दिया है। इस पर पंजीकरण कराने वाले 45 प्रकार के श्रमिकों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा। श्रमिकों की मृत्यु होने पर परिजनों को दो लाख की सहायता दी जाएगी। दिव्यांग होने पर सरकारी खर्चे से इलाज होगा।

विज्ञापन

उपश्रमायुक्त चित्रकूटधाम मंडल राजीव कुमार सिंह ने पत्र जारी कर बताया कि असंगठित क्षेत्र के कर्मकार जैसे धोबी, नाई, दर्जी, कुम्हार, रिक्शा चालक, ठेला चालक, फुटपाथ व्यापारी, रसोइया, टेंट में काम करने वाले, कुली, आटो चालक, फेरी लगाने वाले, हाकर, चरवाहा, सब्जी व फल विक्रेताओं और खेतिहर मजदूरों समेत 45 प्रकार के श्रमिकों के लिए योजना का लाभ दिलाने के लिए सामाजिक सुरक्षा बोर्ड का गठन किया गया है। 

उत्पीड़न के विरोध में कांग्रेसियों का कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन

महोबा। कुरैशी समाज के उत्पीड़न के विरोध में गुरुवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर अतिरिक्त एसडीएम को पांच सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा। इसमें बंद पड़े स्लाटर हाउसों को आधुनिक तकनीक के साथ जल्द चालू करने की मांग की।

आपका Bundelkhand Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ