Banner

महिलाओं से संबंधित कुरीतियों को समाज में जागरुकता फैला कर करें दूर - Governor Anandi Ben Patel


महापौर ने झाड़ा पल्ला, कहा- मैंने नहीं दिया था कोई आश्वासन

झांसी। तूल पकड़ चुके व्यापारी नेता की पिटाई प्रकरण में कई दिनों के बाद आज आखिरकार महापौर रामतीर्थ सिंघल ने चुप्पी तोड़ी। उन्होंने यह साफ किया है कि उनकी ओर से किसी को कोई आश्वासन नहीं दिया गया। उनके नाम का गलत इस्तेमाल करके अफवाह फैलाई जा रही है। फोन रिकॉर्ड के साथ जल्द वह सारी बातें सार्वजनिक करेंगे।

ऑक्सीजन के उत्पादन में मध्यप्रदेश होगा आत्म-निर्भर : मुख्यमंत्री चौहान

राम वन गमन वाटिका में होगा वृक्षारोपण

चित्रकूट। जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने सिद्धपुर वन ब्लॉक में पौधरोपण की तैयारियों को लेकर जायजा लिया। स्मृति वन, औषधि वाटिका, रामायण वाटिका समेत राम वन गमन स्थल पर आकर्षक फूलों की क्यारी भी तैयार की जा रही है। इन स्थलों का भी डीएम ने निरीक्षण किया।

गलती करने वाले रिक्रूट करें सुधार

चित्रकूट। पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने पुलिस लाइन में परेड की सलामी लेकर निरीक्षण किया है। 212 रिक्रूट आरक्षियों के लिए प्रशिक्षण निदेशालय से नौ आईटीआई व पांच पीटीआई आवंटित किये गये है। एसपी ने प्रभारी आउटडोर मेजर आफाक खां को बेहतर प्रशिक्षण प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

रामलला मंदिर प्रशासन ने पर्यटन विभाग की टीम को लौटाया

कोंच। महारानी लक्ष्मीबाई के गुरुद्वारे कोंच के ऐतिहासिक रामलला मंदिर परिक्षेत्र में सौंदर्यीकरण की संभावनाएं तलाशने आए यूपीपीसीएल के आर्किटेक्ट को मंदिर प्रशासन ने लौटा दिया। दो टूक कहा कि उन्हें सरकारी धन से परिक्षेत्र का सुंदरीकरण कराया जाना मंजूर नहीं है। ऐतिहासिक महत्व के इस मंदिर को पर्यटन के लिहाज से विकसित करने और इसका सौंदर्यीकरण कराए जाने का प्रस्ताव झांसी-जालौन-ललितपुर निकाय क्षेत्र से सपा की एमएलसी रमा आरपी निरंजन ने शासन में दिया था, जिसे मंजूर कर लिया गया है। इस ऐतिहासिक धरोहर को पर्यटन के लिहाज से विकसित करने के लिए यूपीपीसीएल के आर्किटेक्ट को भेजा गया था। बता दें कि मंदिर के पुराने निर्माण की जीर्णशीर्ण हालत को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने पुरानी इमारत ध्वस्त कराकर नव निर्माण शुरू कराया है।

दिव्यांगजनों का खेल-परिसर और नेशनल इन्स्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ प्रदेश के लिए अनूठी सौगात

बांदा: ओलंपिक दल का सेल्फी प्वाइंट से स्वागत

बांदा। भारतीय ओलंपिक दल के जापान रवाना होने पर शुक्रवार को यहां डीआईओएस कार्यालय में सेल्फी प्वांइट बनाकर दल को शुभकामनाएं दी गईं। डीआईओएस विनोद कुमार सिंह और खेल प्रेमियों ने सेल्फी के जरिए भारतीय दल की सफलता की कामना की

बांदा: महिला अध्ययन केंद्र से कुरीतियां करें दूर 

बांदा। विश्वविद्यालय कुलाधिपति एवं प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कहा कि विश्वविद्यालय महिला अध्ययन केंद्र के माध्यम से योजना बनाकर महिलाओं से संबंधित कुरीतियों बाल विवाह, दहेज प्रथा, बालिका शिक्षा न दिलाने जैसे मुद्दों को समाज में जागरुकता फैला कर दूर करें। उन्होंने महामारी से बचाव को टीकाकरण कराने पर बल दिया।

पुलिस ने नाकेबंदी, जिपंअ के लिए आज होगा मतदान

महोबा। जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। शनिवार को कलक्ट्रेट में सुबह 11 से 3 बजे तक वरीयता क्रम की प्रक्रिया तहत मतदान होगा। देर रात तक प्रशासन की चौकसी में मतगणना होगी और परिणाम आ जाएगा। भाजपा के जय प्रकाश अनुरागी और सपा के मृत्युंजय प्रताप के बीच मुकाबला है। पुलिस प्रशासन ने मतदान से एक दिन पहले बैरियर लगाकर कलेक्ट्रेट में नाकेबंदी कर दी है।

राज्य मंत्री परमार के निर्देश पर जवाहरलाल नेहरू स्कूल के विरुद्ध होगी कार्यवाही

कारगिल शहीदों की स्मृति में बुंदेलों ने रोपित किए पौधे

महोबा। शहीद कमांडो जगदीश यादव की पुण्यतिथि पर शुक्रवार को बुंदेलों ने उनके गांव पचपहरा पहुंचकर कारगिल शहीदों की स्मृति में पौधे रोपित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। शहीद की मां तुलसारानी से आशीर्वाद लिया।

आपका Bundelkhand Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ