Banner

डीएम समेत 101 अफसर बने गुरुजी


बांदा।
बुधवार या शनिवार को हफ्ते में एक दिन परिषदीय स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को पढ़ाने की ड्यूटी भी बुधवार से जिले के 101 अधिकारियों ने शुरू कर दी। इसमें डीएम खुद भी दो घंटे कक्षाओं में गुरुजी की भूमिका में रहे।

डीएम अनुराग पटेल ने प्रशासन, पोषण, पाठन अभियान-2 में अधिकारियों की हर हफ्ते बुधवार या शनिवार को स्कूलों में पढ़ाने की ड्यूटी लगाई है। पहले दिन बुधवार को डीएम ने डिंगवाही गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में दो घंटे बच्चों के बीच बिताये। ब्लैक बोर्ड पर इबारतें लिखकर पढ़ाईं और पूछीं।

हालांकि पांचवीं कक्षा तक के इन बच्चों का सामान्य ज्ञान काफी कमजोर निकला। ये राष्ट्रपति, सांसद, विधायक और अपने जिले के डीएम और एसपी आदि के नाम नहीं बता पाए। कई शब्द कई बच्चे नहीं लिख पाए। मिड-डे मील, जूता-मोजा वितरण, वाशबेसिन, किचन, आंगनबाड़ी केंद्र आदि का निरीक्षण किया।

सीडीओ वीपी मौर्य ने बैजू डेरा, एडीएम संतोष बहादुर सिंह ने महोखर-1, एडीएम (नमामि गंगे) एमपी सिंह ने पल्हरी, सिटी मजिस्ट्रेट केशव नाथ ने किलेदार का पुरवा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार नादिर पुरवा, एसडीएम रामकुमार ने पिपरहरी, एसडीएम अतर्रा सौरभ शुक्ला ने एचवारा, डिप्टी कलेक्टर लाल सिंह यादव ने भरखरी, डीआईओएस विनोद कुमार जमरेही और बीएसए रामपाल सिंह ने लामा में बच्चों को पढ़ाया। अन्य अधिकारियों ने अपने आवंटित विद्यालयों में गुरुजी की भूमिका अदा की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ