Banner

अखिल भारतीय दतिया ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित:लक्ष्मी वॉरियर्स ने पंजाब को व दिल्ली एकादश ने नागपुर को हराया

 खेल और युवा कल्याण विभाग एवं दतिया ट्राफी आयोजन समिति के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित अखिल भारतीय दतिया ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट में पूल बी के बीच गुरुवार को खेले गए लीग मुकाबलों में लक्ष्मी वारियर्स एवं देहली एकादश ने जीत हासिल कर सेमी फायनल के लिए कदम बढ़ा दिए।



पहला मुकाबला लक्ष्मी वारियर्स हरियाणा और एसपीजी अम्बाला पंजाब के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्मी वारियर्स ने 19.5 ओवर में 163 रन बनाए। कप्तान विनीत कुमार श्रवण ने 28 गेंदों में 47 रन एवं उज्जवल बावरा ने 27 गेंदों में 41 रन बनाए। पंजाब की ओर से गेंदबाजी करते हुए र्स्पश ने 3, शशांक पंत एवं मोहम्मद सलमान अली ने 2-2 विकेट लिए । जवाबी पारी खेलते हुये पंजाब एकादश 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 148 रन ही बना सकी और मैच को 15 रनों से गंवा बैठी।

पंजाब के उदघाटक बल्लेबाज कपिल यादव ने 56 गेंदों में 10 चौके एवं 1 छक्का लगाते हुए शानदार 73 रनों की पारी खेली। उनके रन आउट होते ही टीम का संतुलन बिगड़ गया। शशांक पंत एवं सलमान के 21-21 रन की पारी भी हार को नहीं बचा सके। हरियाणा की और से गेंदबाजी करते हुए आशीष सुहाग ने 3 विकेट एवं आदित्य पांडे ने 2 विकेट प्राप्त किए। मैच का मेन आफ द मैच का पुरस्कार महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष रंजना भटनागर के द्वारा हरियाणा के आशीष सुहाग को प्रदान किया गया।

दूसरा मुकाबले में देहली एकादश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 144 रनों का स्कोर खड़ा किया। बल्लेबाज नीरज तिवारी ने 43 गेंदों में 4 चौके एवं 3 छक्कों की मदद से 58 रन बनाते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। सात्विक तिवारी एवं अमित गौर ने 20-20 रनों का योगदान अपनी टीम के लिए दिया। नागपुर की और से गेंदबाजी करते हुये अभय ने 02 एवं आदित्य, प्रशांत, संदीप, अनूप शुक्ला ने 1-1 विकेट प्राप्त किया।

विजय लक्ष्य का पीछा करने उतरी नागपुर एकादश की टीम 18.3 ओवर में 127 रन बनाकर पैवेलियन में वापिस पहुंच गई। बुधवार के मेन आफ द मैच रहे अंजीत अनिल प्रसाद की 43 रनों की पारी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी । कप्तान अनूप शुक्ला 23 आदित्य यादव ने 19 रन बनाए। मैच का मेन आफ द मैच का पुरस्कार गणेश दत्त सांवला के द्वारा देहली एकादश के नीरज तिवारी को प्रदान किया गया। इस अवसर पर आयोजन समिति के राजू निचरेले, सहित जिला खेल अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ