Banner

महोबा: पांच घंटे बाधित रहा रेल यातायात

 पनवाड़ी (महोबा)। झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रेक पर हरपालपुर स्टेशन के पास शंटिंग के दौरान मालगाड़ी के एक डिब्बे का पहिया ट्रैक से उतर जाने के कारण पांच घंटे तक रेल यातायात बाधित रहा। अलग-अलग स्टेशनों में रोकी गईं ट्रेनों में सवार यात्री परेशान रहे। शादी समारोह व अन्य जरूरी काम से जाने वाले यात्री समय से नहीं पहुंच सके। रात 12 बजे लाइन दुरुस्त होने पर अलग-अलग स्टेशनों में खड़ी ट्रेनों को बारी-बारी से निकाला गया।



झांसी से महोबा जा रही मालगाड़ी की एक बोगी का पहिया रविवार की शाम साढ़े छह बजे ट्रेक से उतर गया था। इससे झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रेक बाधित हो गया था। इस पर झांसी से एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन मंगाई गई। रेल अधिकारियों की देखरेख में मालगाड़ी को पटरी पर लाने का काम शुरु किया गया। इस दौरान झांसी से बांदा जा रही शटल ट्रेन को कुलपहाड़ स्टेशन, बांदा से झांसी जा रही मेमो ट्रेन को महोबा स्टेशन और संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन को बांदा स्टेशन पर खड़ा कराया गया।

रात 11 बजे बोगी को पटरी पर लाकर लूप लाइन चालू की गई। इसके बाद 11:30 बजे मुख्य लाइन क्लीयर होने पर विभिन्न स्टेशनों में खड़ी ट्रेनों को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। पांच घंटे तक हरपालपुर स्टेशन में यात्रियों की भारी भीड़ जुटी रही। अलग-अलग स्टेशनों में खड़ी ट्रेनों में सवार यात्री ट्रेन खड़ी होने का कारण जानने को लेकर परेशान रहे। यात्री अरविंद, शाहिद, कुलदीप, मिथलेश, बबली ने बताया कि वह शादी समारोह में शामिल होने जनपद बांदा जा रहे थे। ट्रेन खड़ी होने से वह समय पर नहीं पहुंच पाएंगे और शादी की रस्मों में शामिल नहीं हो सकेंगे। उधर, स्टेशन अधीक्षक एसके मिश्रा का कहना है कि ट्रैक दुरुस्त होने के बाद रेल यातायात बहाल करा दिया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ