Banner

Chitrakoot News: एसआईटी ने ऑनलाइन लेनदेन और रिजर्वेशन के रिकार्ड खंगाले

 चित्रकूट। जिला जेल में विधायक अब्बास अंसारी से उसकी पत्नी निखत बानो की नियमों के विपरीत मुलाकात के मामले में एसआईटी टीम ने आसपास के कई इलाकों में छापेमारी की। कई दुकानों व साइबर कैफे से रुपये के ऑनलाइन लेनदेन व रिजर्वेशन के रिकार्ड खंगाले हैं।




चित्रकूट में पकड़ी गई निखत, उसके चालक नियाज के अलावा सपा नेता फराज व प्रापर्टी डीलर नवनीत से मिल रही जानकारी के आधार पर अब अलग-अलग टीमें छापेमारी कर रही हैं। इस मामले की जांच कर रही एसटीएफ व एसआईटी की टीम ने बांदा, गाजीपुर व बस्ती जिले में इससे जुड़े लोगों के घर व अन्य स्थलों पर छापा डाला है। चित्रकूट में भी पुलिस टीम अब इस प्रकरण में प्रकाश में आए लोगों के यहां निगरानी रखी है। सीतापुर, कसहाई, शिवरामपुर, कालूपुर, कपसेठी, अमानपुर आदि स्थानों पर पुलिस जांच टीम की नजर है।

इस प्रकरण में पकड़े गए आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर जांच टीम ने मोबाइल व कंप्यूटर से रिजर्वेशन कराने, रुपयों का लेनदेन करने वालों की सूची तैयार की है। सपा नेता व प्रापर्टी डीलर के मोबाइलों से मिली जानकारी के आधार पर संदिग्धों से पूछताछ की तैयारी है।

संदिग्धों ने मोबाइल बंद किए

निखत और अब्बास अंसारी मामले में संदेह के दायरे में आए एक शिक्षक, बैंक अधिकारी व फैक्टरी मालिक ने पूछताछ से बचने के लिए अपने मोबाइल स्विच आफ कर लिए हैं। जांच अधिकारी सीओ सिटी हर्ष पांडेय ने बताया कि जांच क्रमवार चल रही है। सभी दोषियों पर कार्रवाई होगी।

अब जेल अधिकारी व कर्मचारियों की बारी

चित्रकूट। जिला जेल प्रकरण में जेल अधीक्षक समेत कई डिप्टी जेलर व वार्डर कुल आठ लोग निलंबित हुए हैं। पहले भी इन अधिकारियों व कर्मचारियों से जांच टीम ने पूछताछ की है लेकिन इन सभी के अन्य स्थानों पर संबद्ध होने से क्रमवार जांच नहीं हो पाई। अब जेल अधिकारियों व कर्मचारियों से पूछताछ की जाएगी।

बस्ती में डिप्टी जेलर रजनीश सिंह के घर में कई घंटे तक एसआईटी की जांच पड़ताल व पूछताछ हुई। गाजीपुर में टीम ने माफिया मुख्तार अंसारी के पैतृक आवास पर कई घंटे तक पूछताछ और लिखा पढ़ी की गई है। बांदा में मुख्तार व निखत के सहयोगियों के संदेह पर नौ स्थानों पर छापेमारी कर एक युवक को पकड़ा है। इससे यह सब स्पष्ट हो गया है कि अब जांच में तेजी आई है। जांच अधिकारी सीओ सिटी ने कहा कि एफआईआर में दर्ज सभी अधिकारी व कर्मचारियों से पूछताछ व उचित कार्यवाही की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ