Banner

Damoh News: सीएम का निज सचिव बताकर भेजा एसपी को शादी का कार्ड, पुलिस ने पकड़ा

 अपने आपको मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का निज सचिव बताने वाले एक युवक को बुधवार रात पुलिस ने पकड़ लिया है। कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

दरअसल युवक ने शादी के कार्ड में खुद को निज सचिव मुख्यमंत्री मप्र शासन बताया और यह कार्ड एसपी को भेज दिया। एसपी को शक हुआ तो उन्होंने सीएम हाउस से जानकारी ली तो युवक की पोल खुल गई। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।



एसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि सिविल वार्ड-तीन निवासी आकाश दुबे ने अपने परिवार की शादी के कार्ड दमोह में कई लोगों को भेजे थे। एक कार्ड उनको भी दिया गया। एसपी राकेश सिंह ने बताया कि जब उन्होंने कार्ड देखा तो उसमें लिखा था आकाश दुबे, निज सचिव मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश शासन।

उन्हें शंका हुई तो सीएम हाउस से जानकारी ली। पता चला कि वहां आकाश दुबे नाम का कोई भी व्यक्ति मुख्यमंत्री का निज सचिव नहीं है। इसके बाद एसपी ने कोतवाली टीआइ विजय सिंह राजपूत को निर्देश दिए तो पुलिस ने आकाश दुबे के घर जाकर पूछताछ की। उसने बताया कि वह मुख्यमंत्री का निज सचिव नहीं है।

दो साल से जमा रहा था धौंस

बताया जा रहा है कि आकाश दुबे पिछले दो साल से इसी तरह मुख्यमंत्री का निज सचिव बताकर लोगों को धौंस दिखा रहा था। हालांकि किसी ने शिकायत नहीं की तो वह बचता रहा। जब शादी के कार्ड में फर्जी पद लिखकर एसपी को भेजा तो वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

इनका कहना है

इस प्रकार से किसी पद के नाम का गलत इस्तेमाल करना अपराध की श्रेणी में आता है। युवक को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया है। यह भी पता किया जा रहा है कि उसने किस-किसके साथ धोखाधड़ी की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ