Banner

Lalitpur News: शहीद की पत्नी को बैंक अधिकारियों ने दिया 50 लाख का चेक

 महरौनी। पंजाब नेशनल बैंक की स्थानीय शाखा में बुधवार को सौजना ग्राम निवासी संध्या चंदेल पत्नी शहीद चरन सिंह को बैंक के उच्चाधिकारियों की मौजूदगी में 50 लाख रुपये का चेक दिया गया। बैंक की एक स्कीम के तहत शहीद चरन सिंह के बीमा क्लेम की धनराशि का यह चेक उनकी पत्नी को दिया गया है।



महरौनी तहसील अंतर्गत ग्राम सौजना निवासी चरन सिंह (40 वर्ष) पुत्र हुकुम सिंह भारतीय थल सेना में सिक्किम में तैनात थे। बीते साल 23 दिसंबर को सिक्किम में हुए सड़क हादसे में सेना के 16 जवान शहीद हो गए थे जिनमें सौजना के लाल चरन सिंह भी शामिल थे। इस घटना पर सरकार ने अपनी संवेदनाए प्रकट करते हुए शहीद के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान की थी। वहीं शहीद चरन सिंह का बचत खाता पंजाब नेशनल बैंक शाखा महरौनी में खुला था। वरिष्ठ शाखा प्रबंधक मनोज कुमार झां ने बताया कि बैंक की एक स्कीम के तहत सेना के जवानों या पुलिस के लोगों का यदि उनके बैंक में बचत खाता संचालित होता है तो उनके लिए पीएनबी द्वारा जीवन बीमा कवर भी दिया जाता है। इसी क्रम में लगभग 20 दिन पहले शहीद के परिजनों ने बैंक शाखा में उक्त बीमा क्लेम के लिए आवेदन किया था। जिस को गंभीरतापूर्वक लेते हुए शाखा प्रबंधक ने त्वरित पहल कर शहीद की पत्नी संध्या चंदेल के नाम यह 50 लाख रुपये के बीमा क्लेम का चेक दिला दिया।

 बैंक अधिकारियों का कहना है कि शहीद के बलिदान के प्रति हम सभी कृतज्ञ हैं। चरन सिंह की शहादत की क्षतिपूर्ति तो कोई नहीं कर सकता लेकिन यह जो बीमा धनराशि प्रदान की जा रही है, इससे शहीद के परिवार को आर्थिक संबल जरूर मिलेगा। इस अवसर पर पीएनबी के मंडल प्रमुख राजेश जैन,कमल सिंह यादव,मनोज कुमार झां वरिष्ठ शाखा प्रबंधक, मनीष तिवारी, धीरेंद्र, उदयभान, राम सहाय, पूरन , शहीद के भाई ब्रजपाल सिंह आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ