Banner

4 केंद्रों पर होगी बीएड परीक्षा

ललितपुर। बुधवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 की तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। बताया गया कि 15 जून को चार केंद्रों पर परीक्षा कराई जाएगी।

बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि 15 जून को जनपद में चार केंद्रों में दो पालियों में बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई जाएगी, जिसमें 1532 छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे। उन्होंने निर्देश दिए कि परीक्षा केंद्र राजकीय बालिका इंटर कॉलेज (जीजीआईसी) राजकीय इंटर कॉलेज (जीआईसी), नेहरू महाविद्यालय ललितपुर ब्लॉक ए एवं बी में परीक्षा के लिए पुलिस बल तैनात किया जाए।

                     

दो पालियों में 1532 परीक्षार्थी शामिल होंगे, केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने पर प्रतिबंध।
केंद्रों में साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था कराई जाए। साथ ही शुद्ध पेयजल, पानी के कैम्पर, बिजली की अनवरत आपूर्ति, जनरेटर की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाना मना है। परीक्षार्थी केंद्र में किसी भी तरह की डिवाइस लेकर न आएं। परीक्षा दिवस पर केंद्रों के आसपास की फोटोस्टेट की दुकानें बंद रहेंगी।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि केंद्र व्यवस्थापक अपने स्तर से बैठक करा लें और केंद्र में लगे सीसीटीवी कैमरे भी चेक करा लें। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि परीक्षा के दिन केंद्रों मेडिकल एवं पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती करें, साथ ही पर्याप्त मात्रा में दवाई उपलब्ध रखें। परीक्षा केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट मौजूद करेंगे।
अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि प्रत्येक केंद्र पर पुलिस तैनात रहेगी। क्षेत्राधिकारी सदर को नोडल अधिकारी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित प्रमुख चौराहों पर भी पर्याप्त संख्या में पुलिस की उपस्थिति रहेगी।

बैठक में एडीएम एफआर गुलशन कुमार, डॉ. जेएस बक्शी, विष्णुकान्त द्विवेदी, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि डॉ. मनोज यादव, डॉ. डीके साहू, डॉ. केशव देव, सहायक निदेशक सूचना सुरजीत सिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Source: Amar Ujala 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ