Banner

सागर की महिला सूबेदार के लाल ने किया कमाल

अनमोल ने अपने माता-पिता से ही प्रेरणा लेकर अपना लक्ष्य मेडिकल के क्षेत्र में जाने का बनाया था और इसके लिए नीट की तैयारी शुरू की थी। अनमोल रावत ने इसी साल कक्षा 12वीं में भी 94.4 अंक हासिल कर मेरिट लिस्ट में जगह बनाई है।
 

                                          

सागर में महिला सूबेदार के लाल ने NEET 2023 में 720 में से 710 अंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया हैं। अनमोल की आल इंडिया 69 रैंक आई है। वहीं, मेडिकल फील्ड में मध्यप्रदेश से केवल दो छात्र ही 710 अंक इस परीक्षा में हासिल कर पाए हैं, जिसमें से एक सागर के अनमोल रावत हैं। बेटे की इस उपलब्धि के बाद परिवार में खुशी का माहौल है।
इस कठिन उपबल्धि के पीछे अनमोल की 15-16 घंटे की मेहनत है। अनमोल ने कक्षा 11 से ही नीट परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी गई थी। इन दो सालों में सिर्फ पांच घंटे की नींद ही लेता था। इस सब के पीछे अनमोल की मेहनत के साथ उनके परिवार का सपोर्ट था। अनमोल की मां रश्मि रावत जवाहरलाल नेहरू पुलिस अकादमी सागर में सूबेदार हैं। अनमोल ने अपने माता-पिता से ही प्रेरणा लेकर अपना लक्ष्य मेडिकल के क्षेत्र में जाने का बनाया था और इसके लिए नीट की तैयारी शुरू की थी। अनमोल रावत ने इसी साल कक्षा 12वीं में भी 94.4 अंक हासिल कर मेरिट लिस्ट में जगह बनाई है।
वहीं, जो छात्र इस तरह की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए अनमोल ने बताया है कि वह अपने लक्ष्य पर ध्यान रखें। वहीं, सागर जिले से एक अन्य छात्रा अन्वी जैन ने भी नीट मेडिकल की परीक्षा पास की है,जिसने 720 में से 648 अंक हासिल किए हैं।
Source: Amar Ujala 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ