Banner

जिला उद्योग बंधु की बांदा में बैठक

बांदा। जिला उद्योग बंधु की बैठक में एडीएम ने ऋण के लिए बैंकों में लंबित उद्यमियों के आवेदनों की जांच कर जल्द पात्रों को ऋण देने के निर्देश दिए। इसी तरह एक जनपद एक उत्पाद के शत प्रतिशत आवेदनों को निस्तारण करने व औद्योगिक क्षेत्र भूरागढ़ में सड़क व पानी की उपलब्धता कराने की बात कही।

                                       

अपर जिलाधिकारी न्यायिक अमिताभ यादव की अध्यक्षता को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बंधु की बैठक हुई। इसमें प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत बैंकों को भेजे गए आवेदनों की पात्रता की जांच कर जल्द ऋण स्वीकृत करने के निर्देश दिए। बताया गया कि मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के 24 आवेदन पत्र बैंकों को भेजे गए थेे, इनमें से नौ आवेदन पत्रों पर 12.38 लाख के ऋण स्वीकृत किए गए हैं। निवेष मित्र पोर्टल पर लंबित दो आवेदनों का निस्तारण कराने को कहा।

ओडीओपी योजना में द्वितीय उत्पाद के रूप में खाद्यान्न के अतिरिक्त किसी अन्य उत्पाद का प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। भूरागढ़ में जलापूर्ति के लिए भूगर्भ जल का सर्वे कर जल उपलब्ध न होने पर सरफेस वाटर से ही आपूर्ति की व्यवस्था कराने के की बात कही। कपसा मार्ग के चौड़ीकरण और सदृढ़ीकरण को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता ने बताया कि मार्ग बनवाने के लिए बजट मंजूरी की प्रक्रिया शासन स्तर पर चल रही है।

अजंता टूरिस्ट होम लाज के संचालन के संबंध में ईओ नगर पालिका को सर्वे कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए भी कहा है। बताया कि उद्यमियों की समस्याओं का विभागों से समन्वय कर निस्तारण कराने के लिए उद्यम मित्र सुधा सिंह की भी नियुक्ति की गई है। बैठक में सीडीओ वेद प्रकाश मौर्य, डॉ. धीरज सिंह, अशोक गुप्ता सहित अन्य रहे।

SOURCE: AMAR UJALA

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ