Banner

मानसिक बीमारियों से बचाव: स्वास्थ्य शिविर में महत्वपूर्ण जानकारी

स्वास्थ्य शिविर में मानसिक बीमारियों से बचाव पर जोर

Bundelkhand news

कुलपहाड़। सामुदायिक स्वास्थ्य शिविर में मानसिक स्वास्थ्य शिविर में मानसिक बीमारियों के लक्षण और उपचार के बारे में जानकारी दी गई। 145 मरीजों में 45 में मानसिक बीमारियों के लक्षण मिले।

मंगलवार को मानसिक स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा डॉ कमलेश सक्सेना ने फीता काटकर किया। शिविर में ग्रामीण क्षेत्रों सेआने वाले मरीजों का परीक्षण कर बीमारियों से बचाव की जानकारी दी गई। सीएमओ डॉ आशाराम ने कहा कि समय से उपचार कराने पर मानसिक बीमारियों से निजात मिल सकती है।

ये भी पढ़ें... Mahoba News: महोबा बिजली विभाग ने बढ़ाई परेशानी, कैसे हो खेती-अन्य कार्य

डॉ. सुमित, नैदानिक मनोवैज्ञानिक अंकिता गुप्ता के द्वारा मानसिक बीमारियों के लक्षण की जानकारी देते हुए बताया गया कि भूख न लगना, चिंता, घबराहट, तनाव, सुसाइड करने का विचार मन में आना, निराशा, धू्म्रपान बुद्धि का विकास न होना, सिर में दर्द बना रहना आदि मानसिक बीमारियों के लक्षण हो सकते हैं, इसलिए लक्षण मिलने पर जांच कराएं। बताया कि जिला अस्पताल में मन कक्ष में काउसलिंग के जरिए परीक्षण किया जाता है। इस मौके पर चिकित्साधीक्षक डॉ महेश सिंह, मंडल अध्यक्ष भाजपा मानवेंद्र सिंह, मनोचिकित्सीय समाजिक कार्यकर्ता प्रेमदास आदि मौजूद रहे। मरीजों की जांच कर दवा वितरित की गई।


#BundelkhandNews  #BundelkhandSamachar #BundelkhandKhabar

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ