Banner

भाजपा की टिकट से पवई विधानसभा में बगावत: नाराज संजय नगायच

पन्ना: मध्य प्रदेश (Bundelkhand) में विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और बीजेपी में बगावत के स्वर तेज हो गए हैं। पन्ना जिले की पवई विधानसभा में भी विधायक प्रहलाद लोधी को भाजपा ने फिर से प्रत्याशी बनाया है। जिनके विरोध में टिकट की मांग रहे भाजपा नेता संजय नगायच की ओर से पार्टी से इस्तीफा देने की बात कही जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर टिकट नहीं बदली जाती है, तो 10 कार्यकर्ता भाजपा से एक साथ पार्टी से इस्तीफा देंगे।

Bundelkhand news


दरअसल पन्ना जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस और भाजपा की ओर से अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए गए हैं। जिसमें पन्ना (Bundelkhand) विधानसभा से भाजपा ने बृजेन्द्र प्रताप सिंह को एक बार फिर टिकट दिया है। तो वहीं कांग्रेस ने टिकट में बदलाव कर कांग्रेस नेता भरत मिलन पांडे को प्रत्याशी बनाया है।

जबकि 2018 में शिवजीत सिंह भैया राजा को टिकट दिया गया था, लेकिन वह बृजेन्द्र प्रताप सिंह से चुनाव हार गए थे। वहीं गुनौर विधानसभा से 2018 में हार का सामना कर चुके राजेश वर्मा को भारतीय जनता पार्टी ने टिकट दिया है। कांग्रेस पार्टी ने यहां सिटिंग विधायक शिवदयाल बागरी की टिकट काटकर जीवनलाल सिद्धार्थ को टिकट दिया है।

Bundelkhand news


पवई विधानसभा में एक बार फिर कांग्रेस पार्टी की ओर से मुकेश नायक को प्रत्याशी बनाया गया है। तो वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी विधायक प्रहलाद लोधी को एक बार फिर टिकट देकर उन पर भरोसा जताया है। जिसके बाद पवई विधानसभा में पार्टी कार्यकर्ताओं बगावत की स्वर देखे जा रहे हैं।

टिकट की मांग रहे भारतीय जनता पार्टी के नेता संजय नगायच की ओर से भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पार्टी से इस्तीफा देने की बात की जा रही है। उनके ओर से कहा गया है कि अगर पवई विधानसभा (District Of Bundelkhand) से प्रहलाद लोधी की टिकट नहीं बदली जाती है। तो 10 हजार कार्यकर्ता एक साथ पार्टी से इस्तीफा देंगे।

हालांकि 2018 विधानसभा चुनाव में नामांकन के एक दिन पहले पवई विधानसभा से बृजेंद्र प्रताप सिंह की टिकट बदलकर पन्ना से प्रत्याशी बनाया गया था और पवई विधानसभा में प्रहलाद लोधी को टिकट दिया गया था। जबकि वह सामाजवादी की टिकट पर अपना नामांकन भर चुके थे। जिसमें संजय नगायच का सबसे बड़ा हाथ था। इसके साथ ही संजय नगायच का प्रहलाद लोधी को भाजपा की सदस्यता दिलाने व चुनाव में भरपूर समर्थन किया गया था।

संजय नगायच ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से दबाव में आकर टिकट दी गई है। अयोग्य व्यक्ति को टिकट दी गई है। इसलिए हम कार्यकर्ताओं को यह निर्णय बर्दाश्त नहीं है और अगर टिकट में बदलाव नहीं हुआ। तो हम भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं में से किसी एक को विधानसभा चुनाव में निर्दलीय चुनाव लड़ने पर सहमति बनाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ