Banner

Chitrakoot News: दिवाली मेले के लिए यातायात व्यवस्था में परिवर्तन

Chitrakoot News: दिवाली मेले के लिए यातायात व्यवस्था में परिवर्तन

chitrakoot, diwali fair, bundelkhand 24x7


चित्रकूट। दिवाली अमावस्या मेला में श्रद्धालुओं की सुरक्षा व सड़क हादसों की रोकथाम के लिए शहर व मेला क्षेत्र में वाहनों के आवागमन के लिए मार्ग तय किए गए हैं। भारी व मध्यम माल वाहनों (आपातकालीन वाहनों को छोड़कर) का प्रवेश नौ नवंबर की सुबह छह बजे से 14 नवंबर की रात्रि 9.30 तक पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा।

यातायात प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि तीर्थयात्रियों की भीड़ का दबाव कम होने की दशा में 9 व 10 नवंबर को रात्रि 12 से 4 बजे तक भारी वाहनों के आवागमन को नो इंट्री खोली जायेगी। 11, 12 व 13 को परिवर्तित मार्गों पर भी नो इंट्री पूर्णतया प्रभावी रहेगी।

भारी वाहनों के आवागमन के लिए प्रयागराज से बांदा (Bundelkhand) जाने वाले भारी वाहन बोड़ी पोखरी चौराहा से राजापुर होते हुये कमासिन मार्ग से बांदा की तरफ जाएंगे। प्रयागराज से सतना की तरफ जाने वाले भारी वाहन भौंरी गांव के पास चर सोमनाथ नहर पटरी कट मार्ग से ऐंचवारा गांव होकर मानिकपुर वाया मारकुंडी से सतना की तरफ जायेंगे।

बांदा से प्रयागराज की ओर जाने वाले भारी वाहन बबेरू, कमासिन, राजापुर होते हुये प्रयागराज की तरफ जायेंगे। कौशांबी से सतना जाने वाले भारी वाहन राजापुर से बोड़ी पोखरी से भौंरी गांव के पास चर सोमनाथ नहर पटरी कट मार्ग से ऐंचवारा गांव होकर मानिकपुर वाया मारकुंडी होते हुए सतना की तरफ जाएंगे। सतना से प्रयागराज की तरफ जाने वाले वाहन बड़ी पाटिन तिराहा मप्र से मारकुंडी, मानिकपुर व सरैंया से अगरहुड्डा गांव होते हुये बोड़ी पोखरी से प्रयागराज की तरफ जाएंगे। सतना से कौशांबी की तरफ जाने वाले वाहन बड़ी पाटिन तिराहा से मारकुंडी, मानिकपुर व सरैंया से अगरहुड्डा गांव होते हुये बोड़ी पोखरी से वाया राजापुर होकर कौशांबी की तरफ जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ