Banner

Mahoba News: बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे किनारे 119 हेक्टेयर भूमि पर बनेगा औद्योगिक गलियारा

Mahoba News: बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे किनारे 119 हेक्टेयर भूमि पर बनेगा औद्योगिक गलियारा

Bundelkhand News, mahoba news, expressway, bundelkhand24x7


महोबा। बुंदेलखंड (Bundelkhand) एक्सप्रेसवे के किनारे जिले में खन्ना कस्बे के पास औद्योगिक गलियारे की स्थापना की कवायद शुरू कर दी गई है। शनिवार को लखनऊ से आए यूपीडा के अधिकारियों के साथ एडीएम वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश ने एक्सप्रेसवे का स्थलीय निरीक्षण किया। जहां अधिकारियों ने एक्सप्रेसवे के किनारे चिह्नित जमीन को देखा और उद्योगों की स्थापना के लिए भूमि को सही बताया। जिले के उद्यमियों के साथ बाहर के उद्योग स्थापित होने से रोजगार के द्वार खुलेंगे।

निरीक्षण के दौरान बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर एडीएम के साथ यूपीडा के वरिष्ठ भू-अर्जन अधिकारी सियाराम मौर्या समेत बिजली, उद्योग, सिंचाई आदि विभागों के अधिकारी खन्ना कस्बे से निकले बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के किनारे पहुंचे। टीम की ओर से 100 से 119 हेक्टेअर जमीन औद्योगिक गलियारे को लेकर चिह्नित की जा रही है। इस दौरान टीम ने जमीन का बारीकी से निरीक्षण किया।

यहां बिजली व पानी की आपूर्ति की व्यवस्था को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों से चर्चा की गई। ग्राम प्रधान से जमीन के संबंध में बात की। प्रस्तावित औद्योगिक गलियारा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे (Bundelkhand Expressway) के किनारे होने के साथ ही कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग के भी नजदीक होगा। उपायुक्त उद्योग महेशचंद्र सरोज ने बताया कि औद्योगिक गलियारे के लिए चिन्हित जमीन का अधिग्रहण कराया जाएगा। इस जमीन को यूपीडा के नाम खरीदा जाएगा।

जिस पर औद्योगिक इकाईयां को स्थापित कराया जाएगा। जिले के विकास के औद्योगिक गलियारा मील का पत्थर साबित होगा। यहां ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के निवेशक भी अपनी औद्योगिक इकाइयां लगाएंगे। इसके साथ ही जिले के उद्यमियों को भी इस जमीन पर उद्योग लगाने का मौका मिलेगा। भूमि अर्जन की प्रक्रिया शीघ्र ही प्रारंभ की जाएगी। इस दौरान तहसीलदार सदर रामसुधार वर्मा, कानूनगो, लेखपाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ