Banner

एससी एसटी हब कॉन्क्लेव का हुआ आयोजन, केंद्रीय राज्यमंत्री ने कार्यक्रम का किया उद्घाटन

एससी एसटी हब कॉन्क्लेव का हुआ आयोजन, केंद्रीय राज्यमंत्री ने कार्यक्रम का किया उद्घाटन

Bundelkhand News, SC,st, event, opening, bundelkhand 24x7


Jalaun News: केंद्रीय राज्यमंत्री भानुप्रताप वर्मा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री द्वारा गरीब जनता को लाभ पहुंचाने के लिए सूक्ष्म, लघु, मध्यम उधम विभाग की स्थापना की गई है।

Jalaun News: जालौन उघोगों को बढ़ावा देने और दलित समुदाय को रोजगार देने के लिए केंद्र सरकार विभिन्न योजनाएं चलाईं जा रहीं हैं। इसी क्रम में जालौन में भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु, मध्यम उधम मंत्रालय द्वारा एससी-एसटी हब कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में एमएसएमई विभाग के केंद्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप वर्मा मुख्य अतिथि शामिल हुए। जिन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। वहीं कार्यक्रम में देश भर के उधमियों ने शिरकत करते हुए आए हुए लोगों को उधम विकसित करने के गुर सिखाए।

कार्यक्रम का आयोजन उरई के मेडिकल कालेज के ऑडोटोरियम में किया गया। जिसमें केंद्रीय राज्यमंत्री भानुप्रताप वर्मा, सदर विधायक गौरीशंकर वर्मा, डीएम राजेश कुमार पांडेय समेत तमाम लोग शामिल हुए। कार्यक्रम में एससी एसटी वर्ग के लोगों को एमएसएमई विभाग से उधोग इकाइयां लगाने के लिए मिलने वाले अनुदान की जानकारी दी गई। इस मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले उधमियों को केंद्रीय राज्यमंत्री ने सम्मानित किया। वहीं लोगों को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री भानुप्रताप वर्मा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री द्वारा गरीब जनता को लाभ पहुंचाने के लिए सूक्ष्म, लघु, मध्यम उधम विभाग की स्थापना की गई है।

उन्होनें कहा कि लोग छोटी-छोटी उधोग इकाइयां लगाकर अपनी आजीविका चला सकें। इसके साथ ही उधोगों की स्थापना के लिए विभाग की तरफ से लोन और सब्सिडी भी दी जाती है। वहीं समाज के एससी एसटी वर्ग को विशेष लाभ पहुंचाने के इस तरह के कॉन्क्लेव के आयोजन किये जा रहे हैं। जिससे कि लोगो को सही जानकारी मिल सके और वे अपनी उधोग इकाइयां लगाकर आत्मनिर्भर बन सकें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ