Banner

बांदा के कालिंजर में होगा बुंदेलखंड गौरव महोत्सव

बांदा के कालिंजर में होगा बुंदेलखंड गौरव महोत्सव

Bundelkhand news, banda, kalanjir, bundelkhand festival, gourav mahotsav, bundelkhand24x7


पर्यटक और सैलानियों को बुन्देलखण्ड के ऐतिहासिक, धार्मिक एवं पौराणिक महत्व के स्थलों की जानकारी देने के लिए पर्यटन विभाग बुंदेलखंड महोत्सव आयोजित करेगा। बांदा में कालिंजर किला में 17 और 18 फरवरी को महोत्सव का आयोजन होगा।

क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि बुंदेलखंड महोत्सव से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। स्थानीय स्तर पर रोजगार के साधन भी सृजित होंगे। बताया कि बांदा में महोत्सव 17 और 18 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। ऑक्सीजन पार्क में सुबह योगा आदि कार्यक्रम होंगे। इसके बाद कालिंजर किला में सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। बताया कि बुंदेलखंड के सातों जिला में महोत्सव आयोजित होगा। 23 जनवरी को झांसी के किले से शुरू होकर 18 फरवरी को कलिंजर किला में समापन होगा।

ट्रिपल पी मॉडल पर होगा ऐतिहासिक इमारतों का पुनर्रोद्धार

बताया कि पर्यटन विभाग बुंदेलखंड की ऐतिहासिक इमारतों और किलों का ट्रिपल पी मॉडल पर पुनर्रोद्धार और सौन्दर्यीकरण कराएगा। सबसे पहले बरूआ सागर तथा चुनार के किलों को सजाया-संवारा जाएगा। इसके बाद बुंदेलखंड के अन्य किलों पर कार्य होगा। बताया कि बुन्देलखण्ड को पिछड़ेपन के कुचक्र से निकालने में महोत्सव ब्राण्डिंग एवं मार्केटिंग की भूमिका निभाएगा। ब्लागर एवं इन्फ्लूएन्सर के माध्यम से प्रचार प्रसार कराया जायेगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ