Banner

MP के सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा निजी अस्पतालों में 5 लाख तक फ्री इलाज





मध्य प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों के लिए बहुत बड़ी ख़ुशख़बरी है, क्योंकि अब प्रदेश के सरकारी कर्मचारी भी पांच लाख रुपए तक का फ्री इलाज निजी अस्पतालों में करवा सकेंगे. केवल कर्मचारियों के परिवार में कोई करदाता न हो. यह इलाज आयुष्मान योजना के तहत मिलेगा. 

मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से आदेश जारी किया गया है, जिसमें कहा गया अब सरकारी कर्मचारी भी आयुष्मान योजना का लाभ ले सकेंगे.

स्वास्थ विभाग की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है.महिला एवं बाल विकास, ग्रामीण एवं पंचायत विकास, राजस्व, सामान्य प्रशासन विभाग राष्ट्रीय स्वास्थ मिशन को एक पत्र लिखा है और जानकारी मांगी है कि मप्र मे संविदा कर्मचारियों, आंगनवाड़ी, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिका, पंचायत सचिव, गांव रोजगार सहायक, आशा उषा कार्यकर्ता, आशा सुपरवाइजर और कोटवारों को लेकर यह आदेश जारी किया है. 

इस आदेश में कहा गया है कि इन्हें अब 5 लाख रु तक का आयुष्मान योजना का लाभ मिल सकेगा, बस शर्त यह है कि परिवार का कोई भी सदस्य आयकर दाता न हो. कोई भी सदस्य परिवार का निःशुल्क किसी अन्य सरकारी योजना से लाभ ले सकता हो. परिवार का कोई भी सदस्य शासकीय सेवा में हो और उसे सरकार से चिकित्सा सेवा सुविधा मिलती हो. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ