Banner

खजुराहो में चल रहे अंतरराष्ट्रीय नृत्य फेस्टिवल में इस बार महोबा की धरोहरों की भी धूम

महोबा की धरोहरों के छाया चित्र, खजुराहो में चल रहे अंतरराष्ट्रीय नृत्य फेस्टिवल में इस बार धूम मचा रहे हैं। देश की तमाम संस्कृतियों का संगम बने इस फेस्टिवल में महोबा जिले को पहली बार महोबा की धरोहरों की स्टॉल लगाने का मौका मिला है।



स्टॉल पर ‘एक जनपद एक उत्पाद’ योजना में चयनित की गई गौरा पत्थर से बनी मूर्तियों के साथ-साथ ही तांबे से बनी मूर्तियां भी देश और विदेश से आए पर्यटकों को खूब पसंद आ रही हैं। खजुराहो में स्टॉल लगाकर पर्यटकों को महोबा के गौरवशाली इतिहास व धरोहरों के बारे में बताया जा रहा है। यह महोबा के लिया गर्व की बात है 

इसके लिए महोबा जिला प्रशासन ने बहु भाषियों को भी इस काम में लगाया है। जो देश विदेश से आने वाले पर्यटकों को महोबा का गोरवशाली इतिहास बता सके| खजुराहो आने वाले देश विदेश के पर्यटकों को महोबा के पर्यटन के प्रति रिझाने के लिए डीएम सत्येंद्र कुमार के निर्देश पर यह स्टॉल पहली बार नृत्य फेस्टिवल में लगाया गया है।

डीएम ने बताया कि महोबा में भी पर्यटन विकास की संभावनाएं हैं। इसको लेकर जिला प्रशासन ने स्थानीय स्तर पर काम भी शुरू कर दिया है। खजुराहो आने वाले पर्यटकों को महोबा लाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। खजुराहो में महोबा की धरोहरों के छाया चित्र व यहां बनने वाली मूर्तियों को स्टॉल लगाकर इसके बारे में बताया जा रहा है। साथ ही पंफ्लेट भी वितरित किए जा रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ