Banner

Central GST-Excise विभाग ने ललितपुर के नझाई बाजार स्थित व्यापारियों की दुकानों पर मारा छापा

जनपद के राजश्री गुटखा और वारदाना व्यवसाय से जुड़े दो व्यापारियों का 50 लाख रुपये से अधिक का ई-वे बिल कटने पर सेंट्रल जीएसटी विभाग द्वारा जांच कर संबंधित मंडल के अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई, इसे लेकर बुधवार को सेंट्रल जीएसटी-एक्साइज विभाग की टीम ने शहर के नझाई बाजार स्थित व्यापारियों की दुकानों पर छापा मारा और जांच की, इससे पूरे नझाई बाजार में हड़कंप की स्थिति बनी रही।



जीएसटी-एक्साइज विभाग झांसी के उपायुक्त एमके त्रिपाठी के निर्देश पर ललितपुर के नझाई बाजार स्थित व्यापारी लोकेश कुमार साहू (वारदाना व्यापारी) और अंशुल जैन (राजश्री गुटखा) द्वारा 50 लाख रुपये से अधिक के ई-वे बिल काटे गए थे,  जांच के लिए सेंट्रल जीएसटी-एक्साइज विभाग की टीम ने बुधवार की दोपहर में आकर कार्रवाई की। जांच के दौरान व्यापारी अंशुल जैन तो अपनी दुकान पर मिल गए, लेकिन उनका एकाउंटेंट वहां नहीं मिल सका, जिसकी वजह से वह अधिकारियों को व्यापारी द्वारा पूरे प्रपत्र नहीं दिखा सके।

अधिकारियों द्वारा व्यवसायी को तीन दिन में झांसी के जीएसटी ऑफिस में पहुंचकर सभी प्रपत्र दिखाने के निर्देश दिए गए, दूसरा व्यापारी लोकेश साहू अधिकारियों को नहीं मिला। व्यापारियों के यहां छापामार की कार्रवाई की जानकारी मिलने पर दोनों व्यापार मंडल के पदाधिकारी भी व्यापारियों के यहां पहुंच गए। शाम करीब साढ़े चार बजे टीम लौट गई। फिलहाल जीएसटी और एक्साइज विभाग की टीम की जांच का प्रकरण पूरे दिन व्यापारियों में चर्चा का विषय बना रहा।






एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ