Banner

पॉलिटेक्निक और बुंदेलखंड कॉलेज में हुई घटना पर मुख्यमंत्री ने जताई गहरी नाराजगी

पॉलिटेक्निक कॉलेज में छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म और बुंदेलखंड कॉलेज में एक छात्र व छात्रा की हत्या की घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरी नाराजगी जताई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों से कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति चुस्त रखें। इसमें ढिलाई कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मंगलवार को कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान योगी ने आपराधिक घटनाओं व उन पर हुई कार्रवाई की सिलसिलेवार ढंग से जानकारी ली थी।



अक्तूबर माह में राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के बॉयज छात्रावास में छात्रों ने एक छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। वंही फरवरी माह में बुंदेलखंड महाविद्यालय के एक छात्र ने कक्षा में पहले अपने सहपाठी और बाद में एक छात्रा के घर जाकर उसकी सरेआम हत्या कर दी थी।

 मंगलवार को मंडल की कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान इन दोनों घटनाओं पर मुख्यमंत्री की भृकुटी तनी रही। अफसरों से उन्होंने दोनों घटनाओं के बाद की पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि सामूहिक दुष्कर्म की घटनाओं के आरोपियों को घटना के चंद घंटे बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था। वंही बीकेडी के डबल मर्डर के आरोपी को घटना स्थल से ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

आपराधिक घटनाओं व उन पर हुई कार्रवाई की जानकारी लेने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी को सेफ सिटी बनाने का प्रस्ताव भेजने को कहा। सीएम ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे बढ़ाए जाने से आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगता है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ