Banner

सीएचसी तालबेहट में करोड़ों रुपये की कीमत के वेंटिलेटर विशेषज्ञों के अभाव में शो पीस साबित हो रहे हैं

 

सरदार पटेल पुलिस यूनिवर्सिटी एडमिशन 2021

राम के नाम से गूंजे मंदिर

झांसी। बुधवार को महानगर में रामनवमी पर्व पूरे भक्तिभाव के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मंदिरों में जन्मोत्सव महाआरती हुई। साथ ही अन्य धार्मिक आयोजन भी हुए। हालांकि, कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे की वजह से महानगर में भगवान श्री राम की शोभा यात्रा नहीं निकाली गई। मंदिरों में सीमित संख्या में ही श्रद्धालु पहुंचे। लोगों ने घर में रहकर ही भगवान का अवतरण दिवस मनाया


रोजेदारों ने घरों को ही बनाया इबादतगाह

झांसी। तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के चलते मस्जिदों में पांच से अधिक नमाजियों की मौजूदगी पर पाबंदी लगा दी गई है। जिसके चलते लोग घरों में ही रहकर इबादत कर रहे हैं।

माहे रमजान का पाक महीना इबादतों का महीना कहा जाता है इस माह में लोग रोजे रखकर अल्लाह की इबादत करते हैं। इस पाक महीने में सवाब का दर्जा सत्तर गुना अधिक होने के कारण हर कोई अधिक से अधिक समय अल्लाह की इबादत में गुजारना पसंद करता है। लेकिन पिछले साल की तरह इस वर्ष भी कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसारने लगा है जिससे रोजाना कोरोना संक्रमित मरीजों में इजाफा हो रहा है। जिसके चलते सरकार ने सभी धार्मिक स्थलों पर पांच से अधिक लोगों को इबादत करने पर पाबंदी लगा दी है। पाबंदियों के बीच लोगों ने अब घरों को ही इबादतगाहों में तब्दील कर लिया है। 


प्यास से मवेशी परेशान, नहर, पोखरों को भरा जाय 

उरई। भारतीय किसान यूनियन की मासिक पंचायत रविवार को राठ रोड स्थित गल्ला मंडी सभागार में मंगल राजपूत कुठौंदा की अध्यक्षता में हुई। इसमें किसानों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। खरीद केंद्रों पर हो रही परेशानी का मामला भी जोरशोर से उठाया गया।

विज्ञापन

मासिक पंचायत में भाकियू जिलाध्यक्ष डॉ द्विजेंद्र सिंह निरंजन ने कहा कि जनपद में पेयजल व जानवरों के लिए पानी संकट गहराता जा रहा है। इसके लिए जल्द से जल्द नहरों का संचालन व पोखरों को भरवाया जाए ताकि पानी की समस्या से निजात मिल सके

उत्तर प्रदेश से आने वाली दिन भर की सभी बड़ी खबरें एक साथ

रामपुरा के पिचौरा का चुनाव रद्द

उरई (जालौन)। रामपुरा क्षेत्र की ग्राम पंचायत पिचौरा का चुनाव रद्द कर दिया गया है। एक प्रत्याशी की कोरोना संक्रमण से हुई मौत के बाद असमंजस की स्थिति को खत्म कर जिला प्रशासन ने देर शाम चुनाव रद् करने का नोटिस जारी कर दिया। फिलहाल अभी यहां के चुनाव की तिथि तय नहीं की गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया कि चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार गांव में नए सिरे से चुनाव प्रक्रिया पूर्ण कराई जाएगी।


29 अप्रैल को होगा कनकोटा में पुनर्मतदान

चित्रकूट। पहाड़ी ब्लाक अंतर्गत कनकोटा गांव के एक बूथ पर मतपेटी फेंकने व पानी डालने की घटना के बाद अब जिला प्रशासन ने इस बूथ पर दोबारा मतदान कराने की तारीख तय कर दी है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में मुनादी कराकर 29 अप्रैल को नए सिरे से उन्हीं प्रत्याशियों के लिए पुनर्मतदान होगा।


कोविड के लिए 108 की सात एंबुलेंस आरक्षित

चित्रकूट। कोरोना संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने जनमानस के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लगातार अपनी सुविधाओं में बढ़ोत्तरी कर रहा है। कोविड अस्पताल खोह को सक्रिय करके वहां पर कोरोना संक्त्रस्मितों का इलाज किया जा रहा है। साथ ही राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भांगा (शिवरामपुर) और 200 बेड के एक निजी अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल में तब्दील करने की प्र्रक्रिया चल रही है। साथ ही सात एंबुलेंस 108 एवं दो एएलएस एंबुलेंस कोविड-19 महामारी के लिए आरक्षित की गई है


चुनाव में 16539 प्रत्याशी दिखाएंगे दमखम

बांदा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अब 16,539 प्रत्याशी दमखम दिखाएंगे। ग्राम प्रधान, सदस्य ग्राम पंचायत, बीडीसी और जिला पंचायत सदस्य (डीडीसी) के लिए कुल 16,977 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया था। दो दिन तक चली नामांकन पत्रों की जांच में 436 नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए। 7402 पदों के लिए 29 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा।

भांडेर विधानसभा में बैंक प्रशासक व कलेक्टर के अनुमोदन के पश्चात निरस्त किए गए कर्मचारियों के तबादले

सिद्धिदात्री का पूजन संग मनाई रामनवमीं

बांदा। कोरोना संक्रमणकाल के दौरान नवरात्र की नवमी व भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव रामनवमी सादगी के साथ मनाई गई। मंदिरों व घरों में देवी के नौवें स्वरूप सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना की गई। मंदिरों में कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक श्रद्धालुओं ने देवी के दर्शन कर पूजन अर्चन किया। नौ दिन व्रत रखने वाले श्रद्धालुओं ने जवारे खोटे और केन नदी घाट पर विसर्जन किया। देर शाम दसवीं लगने पर व्रत का पारण किया। भजन-कीर्तन के साथ प्रसाद वितरण किया


रोडवेज बसें अब 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी

महोबा। बढ़ते कोरोना को लेकर अब रोजाना रात 8 से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। वहीं शनिवार व रविवार को बंदी रहेगी। परिवहन की बसें भी अब 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी।


होम क्वारंटाइन में न बरतें लापरवाही

महोबा। कोरोना वायरस एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। जनपद में प्रतिदिन कोविड के नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। यदि कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो स्वयं को होम क्वारंटाइन करते समय गाइडलाइन का पालन किया जाना चाहिए। ताकि वायरस किसी और व्यक्ति तक पहुंच न सके। ऐसे मरीजों की ओर से की गई छोटी सी लापरवाही उनके परिजनों पर भारी पड़ सकती है। यह कहना है मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.एमके सिन्हा का।

चिकित्सकों के अभाव में वेंटिलेटर बने शोपीस

तालबेहट। कोरोना संक्रामित मरीजों की संख्या बढ़ने के बाबजूद भी सीएचसी तालबेहट में करोड़ों रुपये कीमत के रखे छह वेंटिलेटर इस समय विशेषज्ञों के अभाव में शो पीस साबित हो रहे है। इस संबंध में भाजपा जिलाप्रतिनिधि राजेन्द्र शर्मा ने अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों का ध्यान इन्हें चालू कराने की ओर आकृष्ट कराया है।

सत्यापन एवं टोकन के झमेले में फंसे किसान, बढ़ी परेशानी

ललितपुर/पाली/कारीटोरन। गेहूं खरीद के लिए जारी होने वाले टोकन एवं सत्यापन की प्रक्रिया के झमेले में किसान फंसकर रह गए हैं। इससे कई किसान चाहकर भी अपनी उपज क्रय केंद्र पर नहीं बेच पा रहे हैं। मजबूरन, उन्हें बिचौलियों को औने-पौने दामों पर बेचना पड़ रहा है।

आपका Bundelkhand troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ