Banner

Bundelkhand Bulletin: up पंचायती चुनाव में बरसती आग भी मतदाताओं का हौसला नहीं डिगा सकी


Bundelkhand Bulletin:Fit India Movement अभियान के लिए शिक्षा विभाग की क्या है तैयारी?

मतदाताओं को प्रलोभन देने वाला प्रत्याशी गिरफ्तार

चित्रकूट

मऊ व मारकुंडी के बाद तीसरा मामला पहाड़ी थाने का सामने आया है। जिसमें प्रधान पद के प्रत्याशी को पुलिस ने मतदाताओं को चूड़ियां व प्रसाद वितरण करते हुए गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

प्रभारी निरीक्षक पहाड़ी अवधेश कुमार मिश्रा ने बताया कि बुधवार को भानपुर में प्रधान पद के प्रत्यासी शिवचरण उर्फ राजू अवस्थी मजरा लोधन पुरवा में बालिकाओं एवं महिलाओं को चूड़ियां प्रसाद वितरित कर अपने पक्ष में वोट देने का प्रलोभन दे रहे थे। जानकारी मिलने पर मौके में पहुंचकर प्रत्याशी को गिरफ्तार कर लिया गया


40 फीसदी लोगों ने लगवाए टीके

चित्रकूट

स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को 46 सेंटरों में वैक्सीनेशन का आयोजन हुआ। जिसमें 4600 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य तय किया गया। फलस्वरूप कुल 1737 लोगों ने पहुंचकर टीकाकरण कराया। इसमें 1438 प्रथम डोज व 299 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। इस तरह से 40 फीसदी ने वैक्सीनेशन कराया। जिले में अब कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही टीकाकरण में भी तेजी आ रही है।

जलापूर्ति के लिए सागर में जारी है 584 करोड़ रूपये के राष्ट्रीय जल जीवन मिशन

रात साढ़े ग्यारह बजे तक चलता रहा मतदान

झांसी। आखिरकार जिसका अंदेशा था वही हुआ। एक साथ सभी पदों पर चुनाव होने से रात करीब साढ़े ग्यारह बजे तक मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाते रहे। देर रात तक हुए मतदान में 80 प्रतिशत मतदाताओें ने मतदान में हिस्सा लिया। अब 8090 उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटिकाओं में बंद हो गई। इनकी किस्मत का फैसला दो मई को मतगणना से होगा 


परीक्षा तिथि बढ़ने से यूपी बोर्ड के 

47769 परीक्षार्थियों को राहत

झांसी। पंचायत चुनाव के चलते शासन ने यूपी बोर्ड परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ा दी है। अब 24 अप्रैल की जगह आठ मई से परीक्षाएं शुरू होंगी। परीक्षाओं का कार्यक्रम आगे बढ़ने से 47769 परीक्षार्थियों ने राहत की सांस ली है। परीक्षार्थियों का कहना है कि तारीख आगे बढ़ने से उन्हें तैयारी का और मौका मिल सकेगा


प्रशांत का आईईएस परीक्षा में देश में दूसरा स्थान

माधौगढ़(जालौन)। धमना गांव निवासी प्रशांत सिंह ने संघ लोक सेवा आयोग की भारतीय इंजीनियरिंग सेवा (आईईएस) परीक्षा में देश में दूसरी रैंक हासिल करके परिवार संग जनपद का मान बढ़ाया है। प्रशांत के पिता धर्मेंद्र सिंह स्वास्थ्य विभाग में एक्सरे टेक्नीशियन पद पर तैनात हैं। इस उपलब्धि पर रिटायर बाबा महिपाल सिंह के घर पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है


अंतिम दिन 167 जिला पंचायत के प्रत्याशियों ने कराए नामांकन

उरई। नामांकन का अंतिम दिन होने की वजह से सभी दल व निर्दलीय प्रत्याशियों ने कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच नामांकन किया। अंतिम दिन नौ ब्लाकों के 167 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा किए। जबकि पहले दिन कुल 220 नामांकन दाखिल हुए थे, लिहाजा कुल संख्या 387 पर पहुंच गई है। महिला प्रत्याशी भी समर्थकों के साथ पर्चा भरने पहुंची।

लोकगीत की विरासत को नई दिशा देने का साक्षी बना 'बुंदेली बावरा', अश्विनी कुशवाहा के नाम रहा खिताब

प्रवासियों को लक्षण मिलने पर 14 दिन होम क्वारंटायिन 

बांदा। प्रवासी मजदूरों की शुरू हो गई वापसी के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने के साथ ही 12 सूत्री गाइडलाइन जारी की है। प्रवासियों के आते ही स्क्रीनिंग कराने और लक्षण पाए जाने पर क्वारंटीन किया जाएगा। संक्रमित हुआ तो अस्पताल या घर में आइसोलेट होगा। प्रवासी मजदूरों का पूरा ब्योरा तैयार करने और उनकी लगातार निगरानी के भी निर्देश दिए हैं। उधर, प्रवासी मजदूरों की ट्रेनों से आमद के मद्देनजर बुधवार को देर रात डीएम आनंद कुमार सिंह ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उनके साथ एडीएम संतोष बहादुर सिंह, पुलिस उपाधीक्षक भी थे।


शवों की भरमार से शवदाह की मशीन बिगड़ी

बांदा। कोरोना और अन्य शवों के अंतिम संस्कारों के लिए मुक्तिधामों में गुरुवार को जगह कम पड़ गई। शहर के तीन मुक्तिधामों में कुल 14 शवों का अंतिम संस्कार हुआ। हरदौली घाट पर विद्युत शवदाह गृह में पांच शवों का देर रात तक अंतिम संस्कार हुआ। इनमें चार शव कोविड संक्रमितों के थे। यहां पर अब मशीन बिगड़ने से शवों के अंतिम संस्कार में औसतन समय बढ़ गया है।


देवी मंदिरों में भक्तों की उमड़ी भीड़

हमीरपुर। नवरात्र के चोथे दिन देवी मंदिरों में भक्तों ने मां चंद्रघंटा की पूजा की। वहीं कोरोना के कारण इस बार भी शहर के सुभाष बाजार में दुर्गा पंडाल नहीं सजाया गया। मगर देवी मंदिरों में भक्तों की काफी भीड़ जुट रही है। भक्त कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। हालांकि प्राचीन चौरादेवी मंदिर का मुख्य द्वार बंद हैं। भक्त बाहर से ही दर्शन कर रहे हैं

मीटर रीडर संघ ने निश्चित वेतनमान के लिए ऊर्जा मंत्री से की शिकायत

गाइडलाइन धरी रह गई, भीड़ संग किया नामांकन

हमीरपुर। पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन में गुरुवार को कलक्ट्रेट में भारी भीड़ उमड़ी। प्रत्याशियों के साथ समर्थकों की भीड़ देखकर कोरोना से बचाव को लेकर गाइडलाइन तार-तार दिखी। अंतिम दिन डीडीसी, प्रधान, बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन हुए। डीडीसी प्रत्याशियों के वाहनों के काफिले शहर आने पर तहसील रोड पर रोके गए। इसके बाद लोग नामांकन स्थल कलक्ट्रेट गेट पर जमा रहे। मास्क लगाने व दो गज की दूरी के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।


सूरज चढ़ने के साथ ही बूथों पर लंबी होती गई मतदाताओं की कतारें

महोबा। त्रिस्तरीय चुनाव में गांव की सरकार चुनने के लिए सुबह सात बजे से ही मतदाता बूथों पर पहुंचने लगे। जैसे-जैसे सूरज चढ़ा वैसे-वैसे बूथों पर मतदाताओं की कतारें लंबी होती गईं। गर्मी व आसमान से बरसती आग भी मतदाताओं का हौसला नहीं डिगा सकी। अधिकांश बूथों पर छाया की व्यवस्था न होने से चटक धूप के बीच मतदाता घंटों लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। वहीं, अधिकांश ग्राम पंचायतों में चूल्हा-चौका करने के बाद महिलाएं जत्थे के रूप में मतदान करने पहुंचीं।


पंचायत चुनाव: महोबा और हरदोई में छुटपुट हिंसा के बीच जमकर हुआ मतदान, बवालियों और पुलिस के बीच पथराव

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में छिटपुट घटनाओं के साथ  गांवों में जमकर वोट पड़े। हरदोई में शाम पांच बजे तक 60.84 फीसदी और महोबा में 75 फीसदी मतदान किया गया है। हरदोई में पाली थाना क्षेत्र के अतर्जी में फर्जी मतदान को लेकर बवालियों और पुलिस के बीच पथराव होने के बाद पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

आपका Bundelkhand troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ