Banner

बंगाल में हुई हिंसा के विरोध में राज्यमंत्री समेत कई भाजपा नेता धरने पर

 


गेहूं बेचने आए किसानों से सीएम ने पूछी समस्याएं

झांसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए गेहूं खरीद केंद्रोें में चल रही खरीद की समीक्षा की। सीएम ने इस दौरान सीधे किसानों से बात करते हुए उनसे समस्याओं के बारे में पूछा। मुख्यमंत्री ने यहां आरी गांव के किसान पुष्पेंद्र तिवारी से बात की। सीएम ने वीडियो कांफ्रेसिंग के दौरान उनसे भुगतान मिलने में किसी तरह की समस्या आने की बात पूछी। इस दौरान सीएम ने किसानों को भरोसा दिलाया कि एमआरपी पर ही खरीद होगी। समय पर उनको भुगतान भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने एमएसपी पर खरीद की व्यवस्था दुरूस्त रखने की बात कही। सीएम ने जिलाधिकारी को गेहूं क्रय केंद्रों में एफपीओ की भागीदारी बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा एक अप्रैल से 15 जून तक खरीद लगातार चलती रहेगी। अभी तक पूरे सूबे में कुल 1523820 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद हो चुकी। वीडियो कांफ्रेसिंग के दौरान गेहूं खरीद से जुड़े तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे।

मंत्री कमल पटेल: कोरोना मरीजों की सभी जांचें होंगी मुफ्त

जिपं सदस्यों की अधिकतम शैक्षिक योग्यता स्नातक

झांसी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्य पद पर चुने गए नवनिर्वाचित सदस्यों में सबसे अधिक पढ़े-लिखे स्नातक उपधि धारक हैं। 24 नवनिर्वाचित सदस्यों में आठ सदस्य ऐसे हैं जिनके पास स्नातक की उपाधि है वहीं, एक सदस्य ने खुद को निरक्षर बताया है जबकि एक सदस्य ने प्राथमिक विद्यालय तक पढ़ाई की है। ग्राम विकास में जिला पंचायत सदस्यों का अहम योगदान रहता है। विकास योजनाओं के लिए जिला पंचायत में सदस्यों की नियमित बैठक होती है। यहां भी इनको भागीदारी करनी होती है।

माफ हो बैंक ब्याज और रोकी जाए वसूली

चित्रकूट। राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन शानू गुप्ता ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर बताया कि कोरोना संकट काल के समय देश के व्यापारी परेशान हैं। बावजूद इसके कई तरह के टैक्स व ब्याज वसूली जारी है।

राज्यमंत्री समेत भाजपा नेता धरने पर

चित्रकूट। बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं, समर्थकों पर जानलेवा हमला करने के विरोध में भाजपाइयों ने बुधवार को सदर तहसील परिसर में धरना दिया। इस मौके पर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को देकर भाजपाइयों ने बंगाल सरकार पर भाजपाइयों का उत्पीड़न कराने का आरोप लगाया है।

छतरपुर के महोबा में चार मैट्रिक टन ऑक्सीजन लिक्विड लेकर पहुंचा टैंकर

कोविड मरीजों के तीमारदारों को मिलेगा निशुल्क भोजन

उरई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवा भारती के द्वारा मेडिकल कॉलेज में संचालित कैंटीन के सहयोग के लिए भारत विकास परिषद मुख्य शाखा आगे आई है। परिषद ने लगभग एक सप्ताह का राशन सेवा भारती की कैंटीन में उपलब्ध कराया। परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष अजय इटौरिया ने बताया कि बुंदेलखंड प्रांत की सभी शाखाएं अपने अपने स्तर पर सामाजिक सहयोग में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। हमारी झांसी विवेकानंद शाखा प्लाज्मा बैंक के रूप में संचालित कर रही है जिसमें सैकड़ों मरीजों को प्लाज्मा उपलब्ध कराया जा चुका है।

सदस्य बनाने के लिए करीबियों को मना रहे प्रधान जी

जालौन। ब्लॉक क्षेत्र के अधिकांश गांवों में ग्राम पंचायत सदस्यों की संख्या पूरी न होने के चलते गांव की सरकार के गठन में मुश्किल होगी। ऐसे में चुने गए ग्राम प्रधान अपनी जान पहचान वालों और रिश्तेदारों को ग्राम पंचायत सदस्य बनाने के लिए उन्हें मनाने में जुटे

बुंदेलखंड के 979 गांवों में सरकार चलाएंगी महिलाएं

बांदा। बुंदेलखंड में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कुल 2888 प्रधान पदों पर 979 महिलाएं काबिज हुई हैं यानी बुंदेलखंड में करीब 30 फीसदी ग्राम पंचायतों में अब गांव की सरकार महिलाएं चलाएंगी। बुंदेलखंड की बात करें तो सर्वाधिक महिलाएं जालौन जिले में चुनी गई हैं। यहां 195 महिलाएं ग्राम प्रधान बनीं हैं वहीं दूसरे नंबर पर बांदा में 160 महिलाओं के सिर प्रधानी का ताज सजा

गरीबों का हित सरकार की पहली प्राथमिकता

ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर निगरानी अभियान शुरू

बांदा। कोविड-19 संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग ने घर-घर निगरानी का विशेष अभियान शुरू कर दिया है। यह 9 मई तक चलेगा। आशा कार्यकर्ताओं को रोजाना प्रतिदिन 40 घरों में स्क्रीनिंग और लक्षण युक्त रोगियों की पहचान का जिम्मा दिया गया है। इस अभियान में 1500 टीमें लगाई गई हैं। इस दौरान सर्दी, जुखाम, खांसी, बुखार आदि के लक्षण मिलने पर मरीजों को मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाएगी।

रोक के बाद विजयी प्रत्याशी ने निकाला जुलूस 

कुलपहाड़ (महोबा)। कोरोना संक्रमण के चलते पंचायत चुनाव में विजयी प्रत्याशियों के जुलूस व जश्न पर निर्वाचन आयोग ने पूरी तरह रोक लगा दी है। बावजूद इसके जैतपुर ब्लॉक के महुआ इटौरा गांव में प्रधान पद पर गीत रानी विजयी प्रत्याशी ने अपने समर्थकों के साथ ढोल-नगाड़ों के बीच विजयी जुलूस निकालकर जश्न मनाया। इस विजयी जुलूस का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है।

डीएम के आदेश के बाद भी नहीं हटा भूमि से कब्जा

महोबा। शहर में सरकारी व काश्तकारों की बेशकीमती भूमि पर दबंग कब्जा कर रहे हैं। विरोध करने पर पीड़ितों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। जिम्मेदार अधिकारी कागजों पर खानापूरी कर मामलों का निस्तारण कर रहे हैं। जिससे काश्तकार परेशान है और अफसरों के चक्कर लगाने के बाद थक हार कर घर बैठने को मजबूर है।

आपका Bundelkhand Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ