Banner

Bundelkhand की हीरा परियोजना हरे-भरे Baxwaha के लिए एक अभिशाप


मेडिकल कॉलेज को मिले 60 एंटी फंगल इंजेक्शन

झांसी। महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज को सोमवार को शासन की तरफ से 60 एंटी फंगल इंजेक्शन एम्फोटेरेसिन बी उपलब्ध कराए गए। मगर यह सभी इंजेक्शन सोमवार को ही खत्म हो गए। अब मेडिकल कॉलेज प्रशासन को मंगलवार को 25 इंजेक्शन और मिलने की उम्मीद है। इसके लिए मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने शासन को मांग भेजी है। 

ब्लैक फंगस का ऑपरेशन करने के बाद एंटी फंगल इंजेक्शन मरीजों को लगाया जाता है। अभी मेडिकल कॉलेज में एक भी इंजेक्शन नहीं था। ऐसे में मरीजों को परेशानी हो रही थी

UP के जालौन में पुलिस की बर्बरता का एक और नया कारनामा सामने आया

गेहूं तुलाई के नाम पर किसानों से वसूली जा रही रकम

झांसी। कोरोना काल में गेहूं खरीद काफी धीमी चल रही है लेकिन, इसके बावजूद कई क्रय केंद्र ऐसे हैं जहां तुलाई के नाम पर किसानों से पैसे वसूले जा रहे हैं। किसानों का आरोप है उनसे 100-150 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से पैसा मांगा जाता है। न देने वाले किसानों से गेहूं खरीद नहीं की जाती। सबसे अधिक पीसीएफ एवं पीसीयू क्रय केंद्रों की सामने आई है। इस वजह से किसान परेशान हैं। 

कोरम पूरा नहीं होने के कारण कोंच में 20 व नदीगांव ब्लॉक में 34 प्रधान ही सकेंगे शपथ

कोंच। कोंच ब्लॉक में केवल 20 और नदीगांव ब्लॉक में 34 प्रधान ही शपथ ले पाएंगे। 25 मई को इन प्रधानों को शपथ दिलाने के आदेश शासन से आने बाद अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

जागरुकता रैली निकाली, वैक्सीन लगवाने का किया आग्रह

रामपुरा। कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोग आगे नहीं आ रहे हैं। ऐसे में शासन और प्रशासन लोगों को जागरूक करने के लिए कई कदम उठा रहा है। ब्लाक के ग्राम टीहरल के प्रधान प्रदीप गौरव ने सोमवार को गांव में कोरोना जागरूकता रैली निकाली। खास बात यह है कि रैली में वही लोग शामिल हुए, जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली हैं।

HPSSC: एक पोस्ट कोड का फाइनल और दो की लिखित परीक्षा का रिजल्ट आउट

दाखिल खारिज के लिए भटक रहा किसान

चित्रकूट/राजापुर। चकबंदी विभाग के कुछ कर्मचारियों पर मांग के अनुरूप पूरे रुपये न मिलने पर दाखिल खारिज न करने के आरोप लगे हैं। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें किसान के साथ उसके साथ पहुंचे कुछ युवकों ने संबधित विभाग के लिपिक से मामले की जानकारी ली और इसका वीडियो भी बनाया है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गंदगी देखकर भड़के डीएम

राजापुर । जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजापुर का निरीक्षण किया। गंदगी देख नाराजगी जताई। शैया एवं मातृ शिशु चिकित्सालय भवन में अव्यवस्थाएं मिलीं।

बुंदेलखंड के लिए हीरा परियोजना है अभिशाप

बांदा। लाखों पेड़-पौधों से हरे-भरे बुंदेलखंड के बक्सवाहा जंगल को हीरा खदान के लिए उजाड़ देने की सरकारी योजना का विरोध जारी है। न सिर्फ यूपी-एमपी स्थित बुंदेलखंड, बल्कि देश के विभिन्न क्षेत्रों से पर्यावरण प्रेमी जंगल बचाने की मुहिम में कूद पड़े हैं। कहा कि 2.15 लाख पेड़-पौधे काटने की यह परियोजना बुंदेलखंड के लिए अभिशाप है।

बुंदेलखंड में कोरोना कार्यों को योगी ने दी क्लीन चिट

बांदा। बुंदेलखंड के दौरे पर रविवार को बांदा पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में 22 दिनों के अंदर दो लाख से ज्यादा संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए हैं। चित्रकूटधाम मंडल में कोरोना नियंत्रण संबंधी कार्यों की सराहना करते हुए अफसरों और कर्मियों को क्लीन चिट दी। मंडल मुख्यालय स्थित राजकीय मेडिकल कालेज की बेड क्षमता 400 से बढ़ाकर 700 करने को कहा।

मंत्री कमल पटेल : कोरोना काल में सरकारी अस्पतालों पर जनता का भरोसा बढ़ा

प्रधानों की जागरूकता से वैक्सीन के लिए प्रेरित हो रहे ग्रामीण

महोबा। टीकाकरण की प्रगति एवं जागरुकता को लेकर अपर जिलाधिकारी आर. एस वर्मा ने तहसील कुलपहाड़ के ग्राम कमालपुरा एवं करहराडांग तथा तहसील चरखारी के ग्राम रिवई का निरीक्षण किया गया। कहा कि प्रधानों की जागरुकता से ग्रामीण प्रेरित हो रहे हैं।

बैंको के बाहर नहीं हो रहा कोविड नियमों के पालन

श्रीनगर (महोबा)। कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है, केस जरूर घटे हैं, लेकिन सतर्कता जरूरी है। इसको लेकर चिकित्सक लगातार अपील कर रहे हैं, लेकिन बैंकों के बाहर रुपयों के लेनदेन के आ रहे लोग नियमों के पालन को लेकर संजीदा नहीं हैं। कस्बे में इंडियन बैंक एवं आर्यावर्त बैंक में कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं हो रहा है। यहां आने वाले ग्राहक एक-दूसरे के ऊपर हाथ धरे खड़े रहते हैं। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति व्यक्ति संक्रमित है तो अन्य लोगों के संक्रमण का खतरा ज्यादा है।

आपका Bundelkhand Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ