Banner

हमीरपुर और बिलासपुर जिले में एलपीएम पीएसए संयंत्रों की आधारशिला रखी गई

भाजपा के रास्ट्रीय जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठ्राकुर और केंद्रीय वित्त, कॉरपोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर मेडिकल कॉलेज और बिलासपुर जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घुमारवीं में 140-140 एलपीएम पीएसए संयंत्रों की आधारशिला रखी। नड्डा ने नई दिल्ली से कार्यक्रम में कहा कि जब अधिकांश राष्ट्रीय राजनीतिक दल वर्चुअल क्वारंटीन में थे।


तब भाजपा अपने ‘सेवा ही संगठन’ के माध्यम से इस महामारी से लड़ने के लिए आगे आई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने पिछले वर्ष पहली लहर के दौरान और इस वर्ष दूसरी लहर में भी देश के करीब 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध करवाया।

SDM Vikas Kumar Anand ने कहा गांव में लोगों को Vaccination के लिए करें जागरूक

प्रदेश में 23.59 लाख को लगाई वैक्सीन: जयराम 

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि सरकार ने प्रदेश में 23.59 लाख लोगों को वैक्सीन लगवा दी है। वैक्सीन के शून्य प्रतिशत वेस्टेज करने वाले देश के कुछ राज्यों में से हिमाचल प्रदेश एक है। उन्होंने इस महामारी से निपटने के लिए केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामले राज्य मंत्री के योगदान के लिए आभार जताया। 

हिमाचल में स्थापित होगा ऑक्सीजन बैंक : अनुराग 

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में ऑक्सीजन बैंक स्थापित किया जाएगा। जिससे 700 बिस्तरों को निर्बाध ऑक्सीजन आपूर्ति होगी। उन्होंने कहा कि जेपी नड्डा इस ऑक्सीजन बैंक के लिए 108 ऑक्सीजन कंसंट्रेटरों और 160 ऑक्सीजन सिलिंडरों पहली खेप रवाना करेंगे।

किसानों को सिंचाई की सुविधा के लिए बिजली विभाग अलग से बनाएगा फीडर

सोलन में मेक शिफ्टकोविड अस्पताल शुरू 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को शिमला से वर्चुअल माध्यम से जिला सोलन के रबौण में राधास्वामी सत्संग ब्यास केंद्र में 3.90 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित मेकशिफ्ट कोविड अस्पताल शुरू किया। कहा कि इस मेकशिफ्ट अस्पताल में 200 ऑक्सीजनयुक्त बिस्तरों की सुविधा है। अस्पताल में रोगियों की स्वास्थ्य देखभाल के लिए 100 चिकित्सक, स्टाफ नर्स और अन्य पैरामेडिकल कर्मी उपलब्ध हैं। रैपिड टेस्टिंग के लिए प्रयोगशाला भी स्थापित है।

कहा कि कोविड रोगियों पर निगरानी रखने के लिए इस अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। रोगियों के मनोरंजन को यहां केंद्रीयकृत टीवी स्क्रीन भी लगाई गई हैं। इस अस्पताल का निर्माण कार्य 14 दिनों के रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया है। इसका निर्माण 17 मई, 2021 को शुरू किया गया था। इसके निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए 200 मजदूर लगाए गए थे। राधास्वामी सत्संग ब्यास ने प्रदेश को कोविड महामारी से लड़ने के लिए मंडी, परौर और सोलन में मेकशिफ्ट कोविड अस्पताल स्थापित करने के लिए अपनी संपत्तियां देकर सरकार को सहयोग दिया है। 

स्रोत-अमर उजाला 

आपका Bundelkhand Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

जनसम्पर्क विभाग - यहां पाएं जनसंपर्क विभाग की सारी अपडेट


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ