Banner

आईजीएमसी प्रबंधन ने वापस बुलाए हमीरपुर भेजे चिकित्सक

इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) में अब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होने लगी है। ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद यहां से बाहर भेजे गए चिकित्सकों को वापस बुलाना शुरू कर दिया है। हमीरपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए आठ विभिन्न विभागों के विशेषज्ञ चिकित्सक वीरवार को आईजीएमसी लौट आए। इन्हें डॉक्टरों ने अपने-अपने विभागों में ज्वाइनिंग दे दी है। डॉक्टरों के आने के बाद अब अस्पताल की ओपीडी सेवा प्रभावित नहीं होगी। डॉक्टरों ने वीरवार से ही ओपीडी और आपातकालीन ओटी में ड्यूटी भी देनी शुरू कर दी।

जवारे (बुन्देलखण्ड के अपने अनोखे त्यौहार)

प्रदेश सरकार ने कोरोना के दौरान मई माह में आईजीएमसी और टांडा मेडिकल कॉलेजों से करीब 36 डॉक्टरों को चंबा तथा हमीरपुर मेडिकल कॉलेज भेज दिया था। इनमें आईजीएमसी से हमीरपुर के लिए बाल रोग विभाग के चिकित्सक, जनरल सर्जरी, चर्मरोग, रेडियो डायग्नोसिस, एनेस्थीसिया, एनाटॉमी, माइक्रोबायोलॉजी और कम्यूनिटी मेडिसिन विभाग के चिकित्सकों को भेजा था।

818 मरीजों ने ओपीडी में करवाया चेकअप

अब शिमला जिले में कोरोना कर्फ्यू में ढील और संक्रमण घटने के बाद आईजीएमसी की ओपीडी बढ़ना शुरू हो गई है। प्रदेशभर से इलाज के लिए आईजीएमसी में मरीज आते हैं। वीरवार को भी आईजीएमसी में ओपीडी में 818 मरीजों ने अपना चेकअप करवाया। इसके साथ ही गंभीर मरीजों को दाखिल भी किया जा रहा है।

स्रोत-अमर उजाला

आपका Bundelkhand Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ