Banner

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी: किसानों, हम्मालों को वैक्सीनेशन के लिए किया प्रेरित

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कृषि उपज मण्डी रायसेन में किसानों और हम्मालों को कोविड वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन बेहद आवश्यक है। सभी किसान और हम्माल वैक्सीन जरूर लगवायें। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होती है, जिससे कोरोना संक्रमण से बचाव होता है। मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि कोरोना संक्रमण को समाप्त करने के लिए शासन-प्रशासन द्वारा हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं, इसमें आप सभी लोगों का सहयोग जरूरी है।

रहस (ब्रज की रासलीला से प्रभावित बुन्देली लोकनाट्य)

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से स्वदेशी वैक्सीन बनकर तैयार हुई है जो कि पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने कहा है कि देश के लाखों, करोड़ो लोगों ने वैक्सीन लगवाई है। मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन लगना बहुत आवश्यक है। वैक्सीन से ही कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर कम हुई है लेकिन अभी भी सावधानी बरतना जरूरी है। इसके लिए लोगों में जन-जागृति लाना जरूरी है। मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि ब्लेक फंगस के मरीजों के उपचार के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं। ब्लेक फंगस के उपचार के लिए विदेश से भी दवाईयाँ मंगाई जा रही हैं।

142 किसानों के खाते में 1 करोड़ 3 लाख रूपये अंतरित

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कृषि उपज मंडी समिति रायसेन में 142 किसानों के बैंक खातों में उनकी लंबित राशि 1 करोड़ 3 लाख रूपये सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित की। कृषि मंत्री कमल पटेल ने ऑनलाईन किसानों को संबोधित किया।

मंत्री सखलेचा: सभी व्‍यापारी, दुकानदार एवं आमजन रूल ऑफ 6 का कडाई से पालन करें

कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने कहा कि कृषि उपज मण्डी समिति रायसेन में वित्तीय वर्ष 2018-19 में व्यतिक्रमी फर्म द्वारा किसानों की धान क्रय की राशि का भुगतान नहीं किया गया था। मूल अभिलेखों के परीक्षण के उपरांत 169 किसान भुगतान के लिए पात्र पाये गये थे, जिन्हे कुल 1 करोड़ 24 लाख रूपये का भुगतान किया जाना था। इनमें से 3 जून को 27 किसानो कों 20 लाख 78 हजार का भुगतान सिंगल क्लिक के माध्यम से किया गया था। उन्होंने कहा कि आज 142 किसानों को लंबित राशि रूपये 1 करोड़ 3 लाख सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित की गई है।

आपका Bundelkhand Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

जनसम्पर्क विभाग - यहां पाएं जनसंपर्क विभाग की सारी अपडेट

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ