Banner

मुख्यमंत्री चौहान ने इंदौर में उचित मूल्य दुकान का किया आकस्मिक निरीक्षण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर प्रवास के दौरान अम्बिकापुरी स्थित उचित मूल्य की दुकान का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने विवेकानंद प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भण्डार के संचालक से दुकान संचालन के संबंध में पूछताछ की। मुख्यमंत्री चौहान ने मौक़े पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों को सभी पात्र उपभोक्ताओं का सर्वे करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी पात्र उपभोक्ताओं को उचित मूल्य का राशन दिया जाये। इस दौरान उन्होंने कलेक्टर मनीष सिंह से कहा कि जिले की सभी उचित मूल्य की दुकानों की समय-समय पर अधिकारियों के माध्यम से जाँच कराकर उपलब्ध स्टॉक व वितरित सामग्री के संबंध में जानकारी ली जाये।


मंथन के बाद सरसंघचालक मोहन भागवत ने आरएसएस के मिशन 2025 पर दी अपनी सहमति

पथ विक्रेताओं व ऑटो चालकों के हालचाल जाने

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर शहर भ्रमण के दौरान अचानक कलेक्टर कार्यालय के पास अपना काफिला रूकवाया और वहाँ फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों व सब्जी विक्रेताओं से चर्चा की। मुख्यमंत्री चौहान ने आत्मीयता से उनके हालचाल जाने। इस दौरान मुख्यमंत्री चौहान पथ विक्रेता प्रकाश कुशवाहा के ठेले पर पहुँचे और स्ट्रीट वेंडर योजना के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कलेक्टर मनीष सिंह को निर्देश दिए कि कुशवाहा को स्ट्रीट वेंडर योजना का लाभ दिलाएं। मुख्यमंत्री चौहान निकट ही सब्जी बेच रही सुंदर बाई, गीता बाई और आशा जाट से भी जाकर मिले। सुंदर बाई मुख्यमंत्री चौहान को अचानक सामने देखकर हतप्रभ रह गई।

ऑटो चालकों से किया संवाद

मुख्यमंत्री चौहान ने गंगवाल बस स्टैंड के पास भी अपना क़ाफ़िला रुकवाया और वहाँ ऑटो चालकों के बीच पहुँचकर आत्मीयता के साथ उनका हालचाल जाना। उन्होंने ऑटो चालकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा मास्क लगाने के लिये प्रेरित किया और सभी ऑटो चालकों को वैक्सीनेशन कराने की सलाह दी। मुख्यमंत्री चौहान ने ऑटो चालकों से उनकी दैनंदिनी की भी जानकारी ली। उन्होंने शुरूआत में ही उनसे ऑटो चलाने में किस तरह की दिक्कतें होती हैं, यह पूछा। राशन और कोविड टीकाकरण की भी जानकारी ली। आटो चालकों ने बताया कि उन्हें सरकारी दुकान से राशन प्राप्त होता है। मुख्यमंत्री चौहान की सरलता और सहज व्यवहार से हर्षित होकर आटो चालकों ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

Lalitpur : बिजली कटौती से लड़खड़ाई शहर की जलापूर्ति

मुख्यमंत्री चौहान ने बरगद का पौधा रोपा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर में स्व. लक्ष्मण सिंह गौड़ की 63वीं जयंती पर पीटीएस ग्राउंड इंदौर में बरगद का पौधा लगाया। इस अवसर पर जन-प्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे।

सांसद लालवानी के निवास पहुँच कर शोक संवेदना प्रकट की

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सांसद शंकर लालवानी के मनीषपुरी स्थित निवास पर पहुँचकर शोक संवेदना प्रकट की तथा दिवंगत आत्मा की शांति के लिये ईश्वर से प्रार्थना की। उल्लेखनीय है कि सांसद शंकर लालवानी की पत्नी अमिता लालवानी का गत दिनों निधन हो गया था।

मुख्यमंत्री चौहान कौशल्यापुरी स्थित स्व. श्री सचिन मौर्य और एमओजी लाइंस स्थित धनवंतरी विला में प्रेम नारायण जी पटेल के निवास पर पहुँचे और उनके परिजनों से भेंट कर शोक संवेदना व्यक्त कर परिवार को ढांढस बंधाया।    

आपका Bundelkhand Troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ