Banner

जालौन में वांछित खनन माफिया गिरफ्तार:गैंग बनाकर अवैध खनन करवाता था, 5 को पहले ही पकड़ चुकी है पुलिस

 जालौन में गैंग बनाकर अवैध खनन का कारोबार करने वाले कुख्यात खनन माफिया को कालपी पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। ये गैंग गाड़ियों की दूसरी चेचिस पर कागज बनाकर गलत नंबर प्लेट लगाकर अवैध खनन का काम करता था, इसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जेल भेज दिया है।



कालपी के पुलिस उपाधीक्षक डॉ. देवेंद्र पचौरी ने इस बात का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि जालौन और हमीरपुर इलाके में अवैध खनन का कारोबार करने वाले अवैध खनन में वांछित चल रहे मकसूद आलम को कालपी कोतवाली पुलिस ने जोल्हूपुर के पास से गिरफ्तार किया है। यह वांछित हमीरपुर और जालौन में गैंग बनाकर मौरंग का अवैध खनन कराता था।

इतना ही नहीं, यह फेक चेचिस पर गलत नंबर प्लेट लगाकर इस काम को अंजाम देता था। इस मामले में पकड़े गए आरोपी मकसूद आलम और उसके साथियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 378, 411, 420, 467, और धारा 34 व अवैध खनन के मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

गैंग के 5 साथी पहले ही पकड़े जा चुके हैं

जिसमें इसके 5 साथियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था। लेकिन ये आरोपी पुलिस को लगातार चकमा दे रहा था। इसकी आज जोल्हूपुर इलाके से गिरफ्तारी कर ली गई है। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि आरोपी के खिलाफ संगीन धाराओं में पहले से ही मुकदमा दर्ज था, जिस पर कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ