Banner

टीकमगढ़ निवाड़ी एसपी बोले मुस्कान अभियान के 12 बेटियों को खोजा गया

 पृथ्वीपुर। जिले में मुस्कान अभियान के भाग -2 के तहत मार्च माह में 12 नावालिगों को बरामद कर उनके परिजनों को सौंपा गया। इसके साथ ही दो नए अभियान प्रारंभ किए जा रहे हैं और पुलिस द्वारा निरंतर अपराधों ने अंकुश लगाने के लिए हर संभव प्रयास कि ए जा रहे है। प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार सिंह ने ने जानकारी दी। 



निवाड़ी एसपी बोले मुस्कान अभियान के 12 बेटियों को खोजा गया

पृथ्वीपुर। जिले में मुस्कान अभियान के भाग -2 के तहत मार्च माह में 12 नावालिगों को बरामद कर उनके परिजनों को सौंपा गया। इसके साथ ही दो नए अभियान प्रारंभ किए जा रहे हैं और पुलिस द्वारा निरंतर अपराधों ने अंकुश लगाने के लिए हर संभव प्रयास कि ए जा रहे है। प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार सिंह ने ने जानकारी दी। मुस्कान अभियान भाग 2 के तहत चलाए गए मार्च माह में जो नाबालिगों को बरामद करने के लिए निर्देश दिए गए थे जिसमें 10 नाबालिगों को बरामद करने के लिए कहा था लेकिन उसमें 10 की जगह 12 नाबालिगों को बरामद कर उनके स्वजनों सौंप दिया गया। जो 2014 और 2016 से गायव थी इसमें 5 थाना पृथ्वीपुर की नाबालिगों को 1 अहमदाबाद, 1 दिल्ली, 2 झांसी, 1 डबरा और जेरोन थाने की 1 , निवाड़ी कोतवाली की 2, टेहरका थाने की 1 आदि को बरामद कर उनके परिजनों को दस्तयाव किया गया। साथ ही जो शेष नाबालिगों अप्रैल माह में मुस्कान अभियान के तहत बरामद करने की कार्रवाई फिर से शुरू कर दी है। उन्होने बताया कि उनके द्वारा मुस्कान अभियान के तहत बचपन बचाओ के माध्यम से कैलाश सत्यार्थी के बचपन बचाओ अभियान के सहयोग से अभियान चलाया जाएगा। 

इसके साथ ही उन्होने बताया कि बुजुर्ग माता पिता को भरण पोषण करने के लिए उनके बच्चों के द्वारा उन्हे सहयोग नही दिया जा रहा उसके लिए पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कार्यालय में एक डेस्क एक सप्ताह के अंदर शुरू कराई जा रही है। इसमें यहां पर बुजुर्ग अपने आवेदन देंगे। और बच्चों एवं उनके माता पिता को वहां बुलाकर काउंसलर के माध्यम से उन्हे 2007 अधिनियम भरण पोषण अभियान के तहत ऑलम वन योजना शुरू करके निराकरण कराकर बुजुर्गों को उनका हक दिलाया जाएगा। इस दौरान एसडीओपी शैलेन्द्र श्रीवास्तव, थाना प्रभारी नरेन्द्र त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ