Banner

नायब तहसीलदार से अभद्रता:नायब तहसीलदार ने पटवारी के वाट्सएप पर नोटिस भेजकर कहा- कड़ी कार्रवाई होगी, पटवारी ने लिखा- नेक काम में विलंब कैसा...

 उप तहसील बसई के हल्का बसई में पदस्थ पटवारी हरप्रसाद शाक्य को कलेक्टर संजय कुमार ने मंगलवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही पटवारी के खिलाफ एसडीएम और तहसीलदार दतिया को विभागीय जांच कर 30 दिन में प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं। पटवारी ने नायब तहसीलदार के बार-बार कहने पर हल्का संबंधित सुधार फाइलों में रिपोर्ट लगाने से मना किया। साथ ही बगैर अनुमति मुख्यालय छोड़ा। यहीं नहीं पटवारी ने जब नोटिस उसके व्हाट्सएप पर भेजकर कार्रवाई के लिए लिखा तो पटवारी ने लिखा- नेक काम में देरी कैसी।



कलेक्टर कुमार द्वारा जारी निलंबन आदेश में उल्लेख किया गया कि 24 फरवरी को वृत बसई तहसील के न्यायालय नायब तहसीलदार ने पटवारी को कारण बताओ नोटिस दिया जिसमें हल्का संबंधित फाइलें एवं अन्य फाइलों में रिपोर्ट लगाने हेतु दस्तावेज लगाने से स्पष्ट मना करने का उल्लेख किया। वृत्त बसई न्यायालय में पटवारी ने नायब तहसीलदार से चिल्लाकर ऊंचे स्वर में अभद्र व्यवहार किया। मुख्यालय से बगैर अनुमति बाहर जाना व नायब तहसीलदार से फोन पर हुई चर्चा के दौरान पटवारी ने पांच बजे के बाद काम न करने के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

बसई में पटवारी हल्के पर सोमवार व गुरुवार अनिवार्यता मुख्यालय पर रहने के निर्देश हैं लेकिन 13 फरवरी को विकास यात्रा के बाद डायवर्सन वसूली हेतु नायब तहसीलदार एवं आरआई ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान वसूली के निर्देश दिए लेकिन उसी दिन पटवारी मुख्यालय पर अनुपस्थित रहा। नायब तहसीलदार मयंक तिवारी ने जब इस संबंध में पटवारी के पर्सनल वाट्सएप पर नोटिस भेजा तो उसने लिखा- नेक काम में विलंब कैसा। कलेक्टर ने पटवारी को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ