Banner

सख्ती:आदतन अपराधी के परिजन निर्माण अनुमति के दस्तावेज नहीं दिखा पाए, मकान जमींदोज किया

 पुलिस, राजस्व, नगर पालिका और बिजली कंपनी सहित अन्य विभागों ने मिलकर गुरुवार को एक आदतन अपराधी सहित अन्य अतिक्रमणकारियों द्वारा शासकीय जमीन पर किए अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाकर हटा दिया। इस दौरान सटई रोड पर आदतन अपराधी के घर पर, समाजसेवी द्वारा गौशाला के नाम पर और तीन ढाबा संचालक द्वारा रोड पर किए अवैध अतिक्रमण को हटाया गया। इसके साथ ही पन्ना रोड पर किए गए अन्य अतिक्रमण भी हटाए गए।



बता दें कि 27 फरवरी की रात सटई रोड स्थित छुईखदान के दीपू उर्फ दिलीप जाटव और उसके परिवार द्वारा सिविल लाइन पुलिस टीम पर गिरफ्तारी के दौरान पत्थरों से हमला कर 3 प्रधान आरक्षकों को घायल कर दिया। जिला प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद पुलिस विभाग की ओर से एसपी विक्रम सिंह, सीएसपी लोकेंद्र सिंह, एसडीएम विनय द्विवेदी, तहसीलदार विजय वर्मा, अभिनव शर्मा, नगर पालिका सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया, उपयंत्री नीतेश चौरसिया सहित बिजली कंपनी के अधिकारी गुरुवार की सुबह 8 बजे सटई रोड स्थित दीपू जाटव के घर पहुंचे और 30 बाय 40 फीट में अवैध रूप से निर्मित मकान को जेसीबी मशीनों से गिरा दिया। जबकि इस आदतन अपराधी के अतिरिक्त परिवार के अन्य सदस्य पहले ही पुलिस पकड़ चुकी है।

शहर में छुई खदान के आदतन अपराधी दीपू के परिजन से प्रशासन ने जिस जमीन पर मकान बना है, वहां की रजिस्ट्री, मकान निर्माण अनुमति सहित अन्य दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा। इस पर आरोपी के परिजन ने रजिस्ट्री और मकान टैक्स की रसीद तो प्रस्तुत की, लेकिन मकान निर्माण की अनुमति के दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए। इस कमी को आधार मानते हुए अपराधी का मकान तोड़ दिया गया।

71 दिन में 7 हिस्ट्रीशीटर के मकान ध्वस्त किए

जिला प्रशासन द्वारा जिले में बुलडोजर अभियान बीते दिसंबर 21 से चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत अब तक प्रशासन और पुलिस सहित अन्य विभाग मिलकर 23 स्थानों पर अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर चुके हैं। इसमें इफान खान, सलीम उर्फ भाई काटर, सोनु स्टाेव, जावेद, दीपू सहित 7 हिस्ट्रीशीटर शामिल हैं।

2.023 हेक्टेयर शासकीय भूमि से हटाया अतिक्रमण

पन्ना रोड पर बीएसएनएल कार्यालय के पास स्थित शासकीय जमीन पर आयकर विभाग का कार्यालय बनना है। करीब दो हेक्टेयर में यहां कई सालों से समाजसेवी द्वारा गौशाला बना रखी थी जिसे प्रशासन ने गिरा दिया। समाजसेवी की एक्सीडेंट मेें मौत हो चुकी है। अब शहर के कुछ समाजसेवी अतिक्रमण कर जमीन और मकान किराए पर दिए हुए थे।

तीन ढाबों व रोड पर फैले अतिक्रमण को हटाया

पन्ना रोड पर पंचवटी ढाबा संचालक द्वारा किए गए पक्के निर्माण को हटाया। अंगीठी ढाबा द्वारा रोड किनारे लगाए गए टीनशेड को हटाया। साहू ढाबा द्वारा रोड पर किए गए अतिक्रमण को हटाया। शोरूम संचालक द्वारा रोड किनारे बनाई पक्की सीढ़ियों को हटाया। वहीं पन्ना रोड किराने रखी गुमटियों सहित अन्य दुकानदारों के अतिक्रमण हटाते हुए कार्रवाई की गई।

नौगांव में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई हो रही

सटई रोड पर आदतन अपराधी के घर, पन्ना रोड स्थित बीएएनएल कॉलोनी के पास की शासकीय जमीन और इसके साथ तीन ढाबों सहित रोड किनारे फैले अतिक्रमण को हटाया गया । अब नौगांव नगर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ