Banner

Uttar Pradesh में शिक्षकों के विरोध के बाद भी शिक्षा विभाग ने नहीं पलटा फैसला, शिक्षकों का अब भी विरोध जारी

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के विरोध के बाद भी शिक्षा विभाग ने  नहीं पलटा फैसला, शिक्षकों का अब भी विरोध जारी


डिजिटल अटेंडेंस को लेकर शिक्षकों और शिक्षा विभाग के बीच टकराव अभी भी बना हुआ है. उन्नाव और बाराबंकी के बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) ने ऐसे शिक्षकों का वेतन या मानदेय रोकने की सिफारिश की है.  

उत्तर प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में 8 जुलाई से छात्रों के साथ-साथ शिक्षकों की डिजिटल अटेंडेंस की प्रक्रिया शुरू करने का आदेश जारी हुआ था.लेकिन इसके विरोध में शिक्षकों के तमाम संगठन खड़े हैं. लेकिन अभी तक यह फैसला वापस नहीं लिया गया है. 

डिजिटल अटेंडेंस को लेकर शिक्षकों और शिक्षा विभाग के बीच टकराव अभी भी बना हुआ है. इसके विरोध में प्रदेशभर में शिक्षक सड़कों पर उतरे हैं.  इस नए आदेश के लागू होने के पहले ही दिन यानी आठ जुलाई को सिर्फ दो फीसदी शिक्षकों ने ही डिजिटल अटेंडेंस लगाई थी.

इस बीच उन्नाव और बाराबंकी के बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) ने ऐसे शिक्षकों का वेतन या मानदेय रोकने की सिफारिश की है जबकि लखनऊ के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी उनके खिलाफ कार्रवाई की बात की है. ऐसे में शिक्षकों के विरोध को देखते हुए कल सभी खंड शिक्षा अधिकारी (block Education officer) और शिक्षा समन्वयक  (coordinators) की बैठक बुलाई गई है. विभाग इसके बाद आगे की स्थिति पर फैसला लेगा.  

साभार: आज तक


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ