Banner

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत 4.11 लाख से अधिक आवासों का हुआ गृह प्रवेश

सोमवार को एसएएफ मैदान रीवा में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के 4.11 लाख हितग्राहियों को उनके द्वारा निर्मित आवासों में गृह प्रवेश कराया गया

सोमवार को एसएएफ मैदान रीवा में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के 4.11 लाख हितग्राहियों को उनके द्वारा निर्मित आवासों में गृह प्रवेश कराया गया।

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में सोमवार को एसएएफ मैदान रीवा में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के 4.11 लाख हितग्राहियों को उनके द्वारा निर्मित आवासों में गृह प्रवेश कराया गया। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन के माध्यम से समस्त जिला, जनपद एवं ग्राम पंचायतों में किया गया। जिले के 10262 हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया गया। झाबुआ में कलेक्टर सभाकक्ष में प्रसारण को देखा गया। कलेक्टर तन्वी हुड्डा एवं सीईओ जिला पंचायत अमन वैष्णव द्वारा प्रधानमंत्री आवास के प्रमाण पत्र दिए गए। भाजपा जिलाध्यक्ष भानू भूरिया, पूर्व मंत्री निर्मला भूरिया आदि मौजूद रहे। जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत जनपद पंचायत झाबुआ में 22 अक्टूबर तक 1 हजार 568 आवास पूर्ण हैं।

1 हजार 383 घरो में गृह प्रवेश कराया गया। जनपद पंचायत मेघनगर में 1 हजार 872 पूर्ण आवासों में से 1 हजार 848 आवास, जनपद पंचायत पेटलावद में 3 हजार 49 पूर्ण आवासों में से 2 हजार 800 आवास, जनपद पंचायत रामा में 1 हजार 663 पूर्ण आवासों में से 1 हजार 580 आवास, जनपद पंचायत रानापुर में 1 हजार 397 पूर्ण आवासों में से 1 हजार 311 आवास एवं जनपद पंचायत थांदला में 1 हजार 522 पूर्ण आवासों में से 1 हजार 351 आवासों में गृह प्रवेश कराया गया। कुल 11 हजार 71 पूर्ण आवासों में में 10 हजार 273 आवासों का गृह प्रवेश किया गया। रीवा के मुख्य आयोजन में प्रधानमंत्री ने कहा, मध्य प्रदेश के विकास से जुड़ी 17 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण हो रहा है। यह परियोजनाएं प्रदेशवासियों का जीवन आसान बनाने में मददगार होंगी। साथ ही रोजगार सृजन के नए अवसर भी निर्मित होंगे। आज राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के इस कार्यक्रम से देश के 30 लाख से ज्यादा पंचायत प्रतिनिधि जुड़े हैं।

यह भारत के लोकतंत्र की सशक्त तस्वीर है। हम विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए समर्पित भाव से निरंतर प्रयासरत हैं। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी देशवासियों के दिल में बसते हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश और प्रदेश बदल रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ